Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bangladesh Test Squad: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का एलान, 26 साल के अनकैप्ड खिलाड़ी की सरप्राइज एंट्री

India vs Bangladesh Test Squad19 सितंबर से भारत-बांग्लादेश के बीच इस सीरीज का आगाज होना है जिसका पहला मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टेस्ट टीम की एलान हो गया है जिसमें टेस्ट सीरीज में टीम की कप्तानी नजमुल शांतो के पास ही है। उनके अलावा शोरफुल इस्लाम चोटिल होने के चलत ये सीरीज का हिस्सा नहीं हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 12 Sep 2024 12:43 PM (IST)
Hero Image
IND vs BAN Test: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की 16 सदस्यीय वाली टीम का एलान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Bangladesh Test Squad for India Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 16 सदस्यीय बांग्लादेश टीम का एलान हो गया है। 19 सितंबर से भारत-बांग्लादेश के बीच इस सीरीज का आगाज होना है, जिसका पहला मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टेस्ट टीम की कमान नजमुल शांतो के पास ही है।

हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज वाली बांग्लादेश टीम में सिर्फ एक बदलाव हुआ है। शोरफुल इस्लाम इंजरी के चलते भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलते हुए नजर आएंगे। उनकी जगह 26 साल के अनकैप्ड प्लेयर की सरप्राइजिंग एंट्री हुई है।

IND vs BAN Test: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की 16 सदस्यीय वाली टीम का एलान

दरअसल, पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब बांग्लादेश क्रिकेट टीम की नजरें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने पर हैं। भारत के खिलाफ 19 सितंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का एलान हो गया है।

भारतीय टीम ने पहले ही इस सीरीज के पहले टेस्ट के लिए स्क्वाड का एलान कर दिया है। WTC 2023-25 साइकिल के तहत यह सीरीज दोनों टीमों के लिए अहम है। WTC Points Table में भारत अभी पहले पायदान पर हैं, जबकि बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान पर मिली जीत के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें:IND vs BAN: यश दयाल को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम का बुलावा, आकाश दीप को भी मिला बेहतरीन गेंदबाजी का इनाम


26 साल के Jaker Ali को मिली बांग्लादेश टेस्ट टीम में जगह 

पाकिस्तान दौरे पर गई बांग्लादेश की टीम ही भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आएगी, लेकिन सिर्फ बीसीबी ने एक बदलाव किया है। जाकिर अली ने इंजर्ड गेंदबाज शोरीफुल इस्लाम की जगह टीम में शामिल किया गया।

उन्हें अभी तक बांग्लादेश के लिए टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला है, लेकिन जाकिर (Jaker Ali) को घरेलू मैचों में अच्छा परफॉर्म करने की वजह से सेलेक्टर्स ने मौका दिया है। जाकिर ने 49 फर्स्ट क्लास मैचों में 2862 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक और 19 अर्धशतक लगाए हैं।

IND vs BAN Test: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का एलान

नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद, जेकर अली अनिक।