Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN Pitch Report: चेन्नई में स्पिनरों की बोलती है तूती, क्या इस बार बदलेगी तस्वीर? जानिए पिच रिपोर्ट

बांग्लादेश की टीम हाल ही में पाकिस्तान को उसके घर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से हराकर आ रही है। अब इस टीम का सामना भारत से है। दोनों के बीच पहला टेस्ट मैच गुरुवार से चेन्नई में शुरू हो रहा है। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम की पिच पर सभी की नजरें रहेंगी। दोनों टीमों के इस पिच से काफी उम्मीदें हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Wed, 18 Sep 2024 06:46 PM (IST)
Hero Image
भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट चेन्नई में होगा

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत गुरुवार से हो रही है। सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जाना है। भारत का इस मैच में पलड़ा भारी है, लेकिन वह बांग्लादेश को हल्के में नहीं ले सकता। ये टीम हाल ही में पाकिस्तान को उसके घर में टेस्ट सीरीज में हराकर आ रही है और इसलिए इसका आत्मविश्वास काफी ऊपर है।

बांग्लादेश की टीम भी चाहेगी कि वह जो काम पाकिस्तान में करके आई है वही काम भारत में करे और एक बार फिर इतिहास बदले। बांग्लादेश ने अभी तक भारत को टेस्ट मैच में मात नहीं दी है। ये टीम इस काम को लेकर पहले से ज्यादा प्रतिबद्ध नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN 1st Test Weather Report: बारिश डालेगी पहले टेस्ट में खलल? चेन्नई में कैसा रहेगा पांचों दिन मौसम का मिजाज

कैसी है पिच ?

दोनों टीमों का पहला मैच चेन्नई में होगा। चेन्नई की पिच लाल मिट्टी की है और यहां स्पिनरों को ज्यादा मदद मिलती है। टीम इंडिया अगर यहां तीन स्पिनरों के साथ उतरे तो हैरानी नहीं होगी। इस पिच पर स्पिनरों का राज रहा है और यहां फिरकी को खेलना बल्लेबाजों के लिए टेढ़ी खीर साबित होता है। बांग्लादेश के पास भी अच्छे स्पिनर हैं और इसलिए उसे भी यहां खेलने में ज्यादा परेशानी नहीं आएगी।

दोनों टीमों की ताकत स्पिन है। दोनों के पास अच्छे स्पिनर हैं, ऐसे में चेपॉक की पिच पर जिस टीम के बल्लेबाज बेहतर खेल दिखाएंगे जीत उसके हिस्से आने की अधिक संभावना है।

भारत को मिली थी विशाल जीत

भारत ने इस मैदान पर अपना आखिरी मैच फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इस मैच में भारत ने 317 रनों के विशाल अंतर से जीत हासिल की थी। इस मैच में स्पिनरों का जलवा देखने को मिला था। अश्विन ने पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में तीन विकेट अपने नाम किए थे। अक्षर पटेल ने पहली पारी में दो और दूसरी पारी में पांच विकेट अपने नाम किए थे।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN Head to Head Record: भारत के खिलाफ टेस्ट मैच जीतना बांग्लादेश के लिए नहीं होगा आसान, देखें आंकड़े