Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: गेंद स्टम्प पर लगी फिर भी आउट नहीं हुए श्रेयस अय्यर, देखें वीडियो

IND vs BAN भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन एक ऐसी घटना घटी जिस पर यकीन करना बांग्लादेश के गेंदबाजों के लिए आसान नहीं था। दरअसल 84वें ओवर के दौरान इबादत हुसैन की गेंद श्रेयस अय्यर की विकेट पर लगी लेकिन वह नॉट आउट रहे।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Wed, 14 Dec 2022 05:24 PM (IST)
Hero Image
IND vs BAN: श्रेयस अय्यर, बल्लेबाज भारतीय क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और बांग्लादेश के बीच चटगांव में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन एक ऐसी घटना घटी जब बांग्लादेश के गेंदबाज इबादत हुसैन सहित पूरी टीम आश्चर्यचकित रह गई। दरअसल मैच के 84वें ओवर में जब इबादत हुसैन, अय्यर को गेंदबाजी कर रहे थे। उनकी गेंद सीधे विकटों पर जा लगी, लेकिन गेंद में इतनी स्पीड नहीं थी कि वह विकेट के बेल्स को उड़ा पाए, जिसके कारण श्रेयस अय्यर नॉट आउट रहे।

अय्यर उस वक्त 77 रन से स्कोर पर खेल रहे थे। इबादत हुसैन के साथ-साथ बांग्लादेश की पूरी टीम को यकीन नहीं हुआ कि आखिर ये हुआ क्या? हालांकि, इसके कुछ ओवर बाद ही भारत ने चेतेश्वर पुजारा के रूप में अपना 5वां विकेट खो दिया और दोनों के बीच 149 रन की साझेदारी टूट गई।

पुजारा ने खेली अर्धशतकीय पारी

इस साल काउंटी क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर टीम में वापसी करने वाले पुजारा ने इस मैच में न केवल भारत की वापसी कराई बल्कि 203 गेंद पर 90 रन की पारी भी खेली। उन्हें तैजुल इस्लाम ने क्लीन बोल्ड किया।

इससे पहले भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारत के शीर्ष बल्लेबाज इस फैसलो को सही साबित नहीं कर सके और 48 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिया।

— Johns. (@CricCrazyJohns) December 14, 2022

पंत और पुजारा ने चौथे विकेट के लिए 66 रन जोड़कर कुछ हद तक भारत की वापसी करानी चाही, लेकिन 45 गेंद पर 46 रन बनाकर पंत भी आउट हो गए। उन्होंने इस दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 4,000 रन भी पूरे किए। पंत को मेहदी हसन मिराज ने बोल्ड किया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन बना लिए, अय्यर अब भी 82 रन बनाकर नाबाद हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN 1st Day: पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 6 विकेट पर 278 रन, अय्यर 82 रन बनाकर नाबाद