Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: खिली धूप ने कानपुर सहित क्रिकेट फैंस के चेहरों पर बिखेरी चमक, बुमराह और सिराज ने बांधा समां

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के शुरुआती तीन दिन बारिश के कारण बर्बाद हुए ते जिसमें से दूसरे और तीसरे दिन तो खेल ही नहीं हो सका था। हालांकि चौथे दिन धूप खिली और फैंस के चेहरों पर मुस्कान आई। पहले सेशन का खेल देख फैंस काफी खुश नजर आए औ उनको उम्मीद है कि आखिरी के दो दिन खेल होगा।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 30 Sep 2024 12:29 PM (IST)
Hero Image
चौथे दिन खेल देख फैंस हुए खुश, टीम इंडिया ने दोगुनी की खुशी

 जागरण संवाददाता, कानपुर। ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच के चौथे दिन सुबह से ही खिली धूप ने क्रिकेट प्रेमियों के चेहरे पर खुशी बिखेर दी। इस खुशी को दिन के छठवें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी मुश्फिकुर रहीम की गिल्लियां बिखेर और बढ़ा दिया।

चौथे दिन हुए पहले सत्र के मुकाबले में कुल फेंके गए 31 ओवर में भारत ने तीन विकेट चटका लिए हैं, चौथे दिन पहले सत्र का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश 66 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 205 रन बना चुका है। चौथे दिन बुमराह, सिराज और अश्विन ने एक-एक विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: मोहम्मद सिराज का हैरतअंगेज कैच, हवा में पीछे डाइव मार एक हाथ से लपकी गेंद, शाकिब को भेजा पवेलियन

अहम है टेस्ट

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज ग्रीनपार्क टेस्ट भारत के लिए बहुत अहम है। इसमें जीत हासिल कर भारत बांग्लादेश पर क्लीन स्वीप के साथ डब्ल्यूटीसी की रैकिंग में शीर्ष स्थान काबिज रख पाएगा। सोमवार को मैच के चौथे दिन सुबह से ही खिली धूप के बीच स्टेडियम में बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे। मैच निर्धारित समय पर शुरू हुआ और स्टेडियम की हर गैलरी में पहुंचकर दर्शकों ने भारतीय टीम का उत्साह बढ़ाया। चौथे दिन की 32वीं गेंद पर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टीम के साथ दीर्घा में दर्शकों को जश्न मनाने का मौका दिया।

बुमराह ने बांग्लादेशी विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम को 11 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर अपने इरादे जाहिर कर दिए। बुमराह की गेंद पिच पर पड़ने के बाद काफी अंदर आई, जिसे रहीम समझ नहीं पाए और गेंद को छोड़ने के चक्कर में बोल्ड हो गए। अब भारतीय टीम का लक्ष्य बांग्लादेश को सस्ते में समेटना है। हालांकि बांग्लादेश की ओर से एक छोर पर जमे मोमिनुल हक ने शतक बनाकर नाबाद खेल रहे हैं।

सिराज और रोहित के शानदार कैच

भारत ने जो विकेट निकाले उसमें रोहित और सिराज की शानदार फील्डिंग का अहम रोल रहा। रोहित ने मिडऑफ पर लिटन दास का एक हाथ से बेहतरीन कैच लपका तो वहीं सिराज ने पीछे भागते हुए हैरतअंगेज कैच ले शाकिब अल हसन को पवेलियन की राह दिखाई।

यह भी पढ़ें- Ind vs Ban: Jasprit Bumrah ने बिखेरी बांग्लादेश के रहीम की गिल्लियां, आउट होने पर स्टार को खुद नहीं हुआ यकीन