Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: कद 6 फुट 4.5 इंच, गेंदबाजी एक्शन नाहिद राणा जैसा; ‘पंजाबी पुत्तर’ की रफ्तार से खौफ में बांग्लादेशी खेमा- VIDEO

भारत औ बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से शुरू होने जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बीच भारतीय कैंप में एक ऐसे गेंदबाज को शामिल किया गया है जो बांग्लादेशी गेंदबाजों का सामना करने के लिए भारतीय बैटर्स की मदद कर सकता है। युवा तेंज गेंदबाज का बॉलिंग एक्शन नाहिद राणा की तरह ही है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 15 Sep 2024 02:08 PM (IST)
Hero Image
IND vs BAN: Gurnoor Brar को भारतीय टीम के ट्रेनिंग कैंप में किया शामिल

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Gurnoor Brar Ind vs Ban: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश में टीम इंडिया ने अपने चार दिवसीय ट्रेनिंग कैंप में पंजाब के गुरनूर बराड़ को शामिल किया है। 6 फुट 4.5 इंच के पेसर गुरनूर का बॉलिंग एक्शन बिल्कुल बांग्लादेश के तेज गेंदबाज नाहिद राणा जैसा है, इसलिए उन्हें इस ट्रेनिंग सेशन में शामिल किया गया है।

IND vs BAN: Gurnoor Brar को भारतीय टीम के ट्रेनिंग कैंप में किया शामिल

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया ने अपने ट्रेनिंग कैंप में एक खास नेट बॉलर को शामिल किया। पंजाब के तेज गेंदबाज गुरनूर बरार ,जिनकी हाइट 6 फीट 4.5 इंच है, उन्हें कैंप में शामिल किया गया।

भारतीय घरेलू क्रिकेटर गुरनू पंजाब के लिए खेलते हैं। वह तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हैं। उन्होंने अब तक पांच श्रेणी मैच खेले हैं और वह पिछले आईपीएल सीजन के दौरान पंजाब किंग्स के साथ थे। उन्हें बांग्लादेश सीरीज से पहले भारतीय टीम के कैंप में इसलिए शामिल किया गया है, ताकि भारतीय बैटर्स उनका सामना करते हुए अभ्यास कर सके और टेस्ट सीरीज में बांग्लादेशी गेंदबाजों का सामना करने में उन्हें दिक्कत न हो।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: टीम इंडिया ने दूसरे दिन भी किया कड़ा अभ्‍यास, विराट-रोहित ने लगाए हवाई शॉट; मोर्नी मोर्कल की देखदेख में गेंदबाजों ने की प्रैक्टिस

बता दें कि गुरनूर बराबर ने अब तक पांच फर्स्ट क्लास मैच और एक लिस्ट ए मैच खेला है। बरार ने पांच फर्स्ट क्लास और एक लिस्ट ए मैच खेला है। हालांकि, उनका प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है, लेकिन 24 साल के खिलाड़ी के पास लंबी हाइट की वजह से तेज गति से गेंद फेंकने की क्षमता है।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, गुरनूर को बांग्लादेश के तेज गेंदबाज नाहिद राणा के गेंदबाजी एक्शन के लिए खासतौर पर बुलाया गया है, जिन्होंने हाल ही में रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में पांच विकेट चटकाए थे।

IND vs BAN Test शेड्यूल

पहला टेस्ट: 19-23 सितंबर, सुबह 9:30 बजे, चेन्नई

दूसरा टेस्ट: 27 सितंबर-1 अक्टूबर, सुबह 9:30 बजे, कानपुर

IND vs BAN टी20 शेड्यूल

पहला टी20: 6 अक्टूबर, शाम 7 बजे, धर्मशाला

दूसरा टी20: 9 अक्टूबर, शाम 7 बजे, दिल्ली

तीसरा टी20: 12 अक्टूबर, शाम 7 बजे, हैदराबाद