Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: ग्वालियर में बांग्लादेश की सुरक्षा को खतरा! नमाज के लिए मस्जिद नहीं जा पाई टीम, होटल में BCCI ने की स्पेशल व्यवस्था

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज रविवार से होने जा रहा है। इस सीरीज का पहला मैच ग्वालियर में खेला जाएगा। लेकिन मैच से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम की सुरक्षा को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। इसी कारण टीम ने शुक्रवार को जुमे की नमाज मोती मस्जिद के बजाए अपने होटल में ही अदा की।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 05 Oct 2024 09:04 AM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश टीम ने होटल में पढ़ी नमाज

 नईदुनिया प्रतिनिधि, ग्वालियर। छह अक्टूबर को यहां भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाले टी-20 मैच के लिए सिटी सेंटर स्थित होटल में ठहरी बांग्लादेश टीम ने शुक्रवार को होटल परिसर में ही जुमे की नमाज अदा की।

पहले टीम का फूलबाग स्थित मोती मस्जिद में नमाज अदा करना तय हुआ, लेकिन टीम प्रबंधन ने सुरक्षा कारणों से होटल में ही नमाज अदा कराई। इसके लिए शहर काजी को बुलवाया गया। इस मामले में जिला प्रशासन का कहना है कि मस्जिद में नमाज अदा करने को लेकर कोई सूचना-जानकारी नहीं दी गई थी।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN Test: रोहित की कप्‍तानी में भारत का 'विराट' कारनामा, बांग्‍लादेश का क्‍लीन स्‍वीप कर बनाया अविश्‍वसनीय रिकॉर्ड

नमाज में हुई देरी

शुक्रवार को जुमे की नमाज अदा करने के लिए बांग्लादेश टीम को सिटी सेंटर स्थित होटल रेडिसन से मोती मस्जिद जाना था। सुरक्षा कारणों से इसमें बदलाव हुआ। पहले साढ़े 12 बजे समय तय था, लेकिन इस बदलाव के कारण सवा एक बजे नमाज अदा कराई गई।

जिला प्रशासन से किसी ने संपर्क नहीं किया

इस मामले में ग्वालियर की कलेक्टर रुचिका चौहान ने कहा कि इस मामले को लेकर जिला प्रशासन को कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा, "जिला प्रशासन को इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है, नमाज को लेकर कोई व्यवस्था प्रशासन स्तर पर नहीं की गई थी, न ही जिला प्रशासन से किसी ने संपर्क किया। शहर काजी द्वारा प्रसारित की गई जानकारी मिथ्या है।"

वहीं शहर काजी अब्दुल अजीज कादरी ने कहा कि उन्होंने प्रशासन के आग्रह पर बांग्लादेश को होटल में ही नमाज अदा करवाई। उन्होंने कहा, "जुमे की विशेष नमाज अदा करने के लिए सुरक्षा कारणों से मोती मस्जिद की बजाय होटल में नमाज कराने की व्यवस्था हुई। प्रशासन के आग्रह पर हमने बांग्लादेश टीम को नमाज अदा कराई।"

बीसीसीआई ने किया था अनुरोध

ग्वालियर के पुलिस अधिक्षक राकेश कुमार सागर ने बताया की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कहने पर होटल में नमाज अदा करने की व्यवस्था की गई। उन्होंने कहा, "शहरकाजी को नमाज अदा कराने के लिए पुलिस की ओर से स्वीकृति प्रदान की गई थी। बीसीसीआई के अनुरोध पर होटल में नमाज अदा कराने की व्यवस्था की गई।"

यह भी पढ़ें- IND vs BAN 1st T20 Live Streaming: 14 साल बाद ग्वालियर में होगा मैच, एक क्लिक में जानिए कैसे उठा सकते हैं मुकाबले का लुत्फ