Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुशीर के एक्सीडेंट के बाद सरफराज खान ने पिता से किया था खास वादा, दो दिन में पूरा करके दिखाया

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज सरफराज खान इस समय ईरानी कप में मुंबई की तरफ से खेल रहे हैं। उन्होंने इस मैच में शानदार दोहरा शतक जमाया है। इस शतक के दम पर मुंबई ने विशाल स्कोर खड़ा किया है। सरफराज ने इस पारी के बाद बताया है कि उन्होंने अपने परिवार से एक वादा किया था जो पूरा करके दिखाया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 04 Oct 2024 12:11 PM (IST)
Hero Image
सरफराज खान ने ईरानी कप में जमाया दोहरा शतक

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के बल्लेबाज सरफराज खान ने ईरानी कप में मुंबई की तरफ से खेलते हुए रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ शानदार दोहरा शतक जमाया। इसके साथ ही सरफराज ने अपने पिता और परिवार से जो वादा किया था वो पूरा करके दिखाया।

ईरानी कप से कुछ दिन पहले सरफराज के भाई मुशीर खान कार एक्सीडेंट में चोटिल हो गए थे। वह इस मैच के लिए ही आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे तभी उनकी कार पलट गई। इसमें उनके पिता नौशाद खान भी बैठे थे।

यह भी पढ़ें- Irani Cup: मुंबई के आसमानी स्‍कोर का अभिमन्यु ने तोड़ा 'चक्रव्यूह', शतकीय पारी खेलकर शेष भारत को दिलाई ठोस शुरुआत

सरफराज ने किया था वादा

मुशीर भी सरफराज खान के साथ इस टूर्नामेंट में खेलने वाले थे, लेकिन चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाए। सरफराज ने बताया कि बीता सप्ताह उनके लिए काफी इमोशनल था और उन्होंने अपने परिवार से वादा किया था कि वह ईरानी कप में दोहरा शतक जमाएंगे। तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद सरफराज ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "हां, ये मेरे लिए काफी भावुक पल रहा है। मैंने अपने परिवार और टीम के साथियों से कहा था कि मैं सेट हूं और दोहरा शतक बनाऊंगा। शतक मेरे लिए और एक शतक मेरे भाई मुशीर के लिए।"

सरफराज ने कहा, "अगर वह इस मैच में खेलते तो अब्बू को ज्यादा गर्व होता। दुर्भाग्य से उसका एक्सीडेंट हो गया। इसलिए मुझे लगा था कि मुझे इस मैच में दोहरा शतक मारना चाहिए।"

— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) October 2, 2024

दो-तीन महीने का लगेगा समय

सरफराज ने ये भी बताया कि मुशीर को पूरी तरह से ठीक होने में कितना समय लगेगा। उन्होंने कहा, "हां, मैंने उससे बात की है। वह ठीक है, लेकिन उसे पूरी तरह से ठीक होने में दो-तीन महीनों का समय लगेगा।"

सरफराज ईरानी कप में दोहरा शतक जमाने वाले मुंबई के पहले बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस मैच में नाबाद 222 रनों की पारी खेली जिसमें 25 चौके और चार छक्के शामिल रहे। उनकी इस दमदार पारी के बूते मुंबई ने पहली पारी में 537 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है।

यह भी पढ़ें- Irani Cup में Sarfaraz Khan ने ठोका दोहरा शतक, मुंबई के लिए ऐसा करने वाले बनें पहले बल्लेबाज