Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN Head To Head: टेस्‍ट के बाद टी20 सीरीज फतेह करने को तैयार भारतीय टीम, जानें आंकड़ों मे किसका पलड़ा भारी

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्‍लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज की 6 अक्‍टूबर से शुरुआत हो रही है। सीरीज का पहला मैच रविवार को ग्‍वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के कोशिश जीत के साथ इस सीरीज का आगाज करने की है। ऐसे में आइए दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड के आंकड़े जानते हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 04 Oct 2024 05:55 PM (IST)
Hero Image
जीत पर होगी भारतीय टीम की नजर। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्‍लादेश के बीच टेस्‍ट के बाद अब 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज का आगाज 6 अक्‍टूबर से होगा। पहला मुकाबला ग्‍वालियर के माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों की कोशिश जीत का साथ सीरीज का आगाज करने पर है।

पहले टी20 के लिए भारत और बांग्‍लादेश टीम ग्‍वालियर भी पहुंच गई हैं। दोनों ही टीमों ने अभ्‍यास भी शुरू कर दिया है। सीरीज से पहले आइए जानते हैं कि भारत और बांग्‍लादेश के बीच टी20 इंटरनेशनल में किस टीम का पलड़ा भारी है।

भारत को 1 बार हरा पाई बांग्‍लादेश टीम

भारत और बांग्‍लादेश के बीच टी20 इंटरनेशनल में हेड टू हेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो टीम इंडिया का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। इस दौरान मैन इन ब्‍लू ने 13 मैच खेले हैं। साथ ही बांग्‍लादेश टीम को 1 मैच में जीत मिली है। दोनों टीमों के बीच कोई भी मैच टाई और बेनतीजा नहीं हुआ है।

भारत-बांग्‍लादेश हेड टू हेड

  • कुल मैच: 14
  • भारत ने जीते: 13
  • बांग्‍लादेश ने जीता: 1

दोनों टीमों का स्‍क्वॉड

टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तनजीद हसन तमीम, परवेज हुसैन एमोन, तौहीद हृदोय, महमूद उल्लाह, लिट्टन कुमेर दास, जेकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, शक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान। तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, रकीबुल हसन।

ये भी पढ़ें: India vs Bangladesh T20 Match वाले दिन जुलूस निकाला या विरोध किया तो होगी कार्रवाई, ग्वालियर कलेक्टर ने जारी किया आदेश

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा ( विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 1st T20I Pitch report: ग्‍वालियर में टकराएंगी भारत-बांग्‍लादेश, जानें माधवराव सिंधिया स्टेडियम की पिच का मिजाज