Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India vs Bangladesh: कानपुर में बांग्लादेशी फैन 'Tiger Robi' के साथ हुई मारपीट! पुलिस ने कहा- डीहाइड्रेशन के कारण बिगड़ी तबीयत

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बांगलादेशी फैन Tiger Robi को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। पुलिस उन्हें स्टेडियम से उठाकर ले गई और भर्ती कराया गया। वह डीहाइड्रेशन के कारण बीमार पड़ गए थे। पहले खबर आई थी कि उन्हें भारतीय फैंस ने मारा है लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस बाद से साफ इनकार किया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 27 Sep 2024 01:34 PM (IST)
Hero Image
भारत और बांग्लादेश मैच में भिड़े फैंस

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच का आज पहला ही दिन है और पहले ही दिन हंगामा देखने को मिला है। बांग्लादेशी फैन को लेकर ग्रीनपार्क स्टेडियम में हंगमा मच गया। ये फैन दावा कर रहा है कि इसके साथ मारपीट हुई है, लेकिन पुलिस ने इस दावों को खारिज किया है बताया है कि वह डीहाइड्रेशन के कारण बीमार पड़ गया था जिसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

क्रिकेट टीमों के फैन काफी जुनूनी होते हैं। वह अपनी टीम को सपोर्ट करने के लिए काफी दूर तक जाते हैं। बांग्लादेश के फैंस भी भारत आए हैं। ऐसे ही एक बांग्लादेश की फैन के साथ भारतीय फैंस के धक्का मुक्की करने की खबर आई, लेकिन पुलिस ने कुछ और ही कहानी बताई है। इस फैन को Tiger Robi नाम से जाना जाता है।

यह भी पढ़ें- India vs Bangladesh: कानपुर में 9 साल बाद हुआ अजूबा, रोहित शर्मा का एक फैसला बना वजह, जानिए क्या है मामला

डीहाइड्रेशन के कारण हुआ बीमार?

चीते की खाल की तरह की ड्रैस पहने इस फैन के सीने पर बांग्लादेशी झंडा बना हुआ था। इस फैन के हाथ में भी एक झंडा था। बताया जा रहा है कि कुछ भारतीय फैंस ने इस बांग्लादेशी फैन के हाथ से उसके देश का झंडा छीन लिया। इस फैन का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ लोग इस बांग्लादेशी फैन के पास खड़े हैं और ये शख्स कुर्सी पर बेसुध सी हालत में बैठा है। पुलिस भी इस बांग्लादेशी फैन के पास है। इस फैन को अस्पताल ले जाया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक बांग्लादेश के प्रशंसक के साथ मारपीट नहीं की गई है बल्कि डिहाइड्रेशन की वजह से वह बीमार हुआ है। फिलहाल वह ठीक है।

— IANS (@ians_india) September 27, 2024

हालांकि जो वीडियो इस शख्स का वायरल हो रहा है उसमें ये दावा कर रहा है कि कुछ लोगों न इसे मारा है। यह शख्स वीडियो में अपनी पीठ और पेट की तरफ इशारा कर बता है कि उसे किस तरह मारा गया है। पुलिस ने इस दावे को झूठा करार दिया है और महज अफवाह बताया है। 

पहला सेशन मिला रहा मिला जुला

जहां तक मैच की बात है तो पहला सेशन दोनों टीमों के लिए मिला जुला रहा। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आकाश दीप ने बांग्लादेश के दोनों ओपनरों को पवेलियन की राह दिखाई, लेकिन इसके बाद बांगलादेशी कप्तान नजमुल हसन शांतो और मोमिनुल हक ने पारी को संभाल लिया।

यह भी पढ़ें- India vs Bangladesh: कानपुर में टीम इंडिया का रिकॉर्ड? क्‍या है सबसे बड़ा टोटल? बस एक क्लिक पर जानिए सब कुछ