Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Ban: Jasprit Bumrah ने बिखेरी बांग्लादेश के रहीम की गिल्लियां, आउट होने पर स्टार को खुद नहीं हुआ यकीन

Jasprit Bumrah Mushfiqur Rahim Wicket भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन कानपुर का मौसम बिल्कुल साफ रहा। चौथे दिन भारत को शुरुआत में ही सफलता दिलाई। जसप्रीत बुमराह ने मुश्फिकुर रहीम की गिल्लियां बिखेर दी। बुमराह की गेंद पिच पर पड़ने के बाद काफी अंदर आई जिसे रहीम समझ नहीं पाए और गेंद को छोड़ने के चक्कर में बोल्ड हो गए।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 30 Sep 2024 11:32 AM (IST)
Hero Image
Jasprit Bumrah ने उड़ाई मुश्फिकुर रहीम की गिल्लियां, खुद को आउट होता देख स्टार हैरान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Jasprit Bumrah Bowled Mushfiqur Rahim: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की जारी टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट का चौथे दिन का खेल खेला जा रहा है। कानपुर में शुरुआती दिन तीन से बारिश और खराब रोशनी के कारण मैच नहीं हो सका था। पहले दिन 35 ओवर का खेल हुआ था, जिसके बाद मैच तीसरे दिन भी गीली आउट फील्ड के चलते नहीं हो सका। 

चौथे दिन कानपुर का मौसम बिल्कुल साफ है और सुबह खिली धूप के चलते मैच समय पर शुरू हुआ। चौथे दिन की शुरुआत में ही भारतीय टीम को जसप्रीत बुमराह ने सफलता दिलाई। बुमराह ने बांग्लादेश के भरोसेमंद मुश्फिकुर रहीम को अपना शिकार बनाया।

Jasprit Bumrah ने उड़ाई मुश्फिकुर रहीम की गिल्लियां, खुद को आउट होता देख स्टार हैरान

दरअसल, ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच टेस्ट मैच के चौथे दिन सुबह से ही खिली धूप ने क्रिकेट प्रेमियों के चेहरे पर खुशी बिखेर दी। चौथे दिन फैंस के चेहरे की मुस्कान को दोगुना कर दिया। चौथे दिन के खेल की शुरुआत के छठे ओवर में जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी मुश्फिकुर रहीम को अपना शिकार बनाया।

बुमराह ने रहीम की गिल्लियां बिखेर दी और भारत को सफलता दिलाई। बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज ग्रीनपार्क टेस्ट भारत के लिए बहुत अहम है। इसमें जीत हासिल कर भारत बांग्लादेश पर क्लीन स्वीप के साथ डब्ल्यूटीसी की रैकिंग में शीर्ष स्थान काबिज रख पाएगा।

चौथे दिन की 32वीं गेंद पर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टीम के साथ दीर्घा में दर्शकों को जश्न मनाने का मौका दिया।

यह भी पढ़ें: India vs Bangladesh: बीच मैदान पर कोहली और जडेजा ने बुमराह का उड़ाया मजाक, Video देख नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

बुमराह ने बांग्लादेशी विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम को 11 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर अपने इरादे जाहिर कर दिए। बुमराह की गेंद पिच पर पड़ने के बाद काफी अंदर आई, जिसे रहीम समझ नहीं पाए और गेंद को छोड़ने के चक्कर में बोल्ड हो गए। अब भारतीय टीम का लक्ष्य बांग्लादेश को सस्ते में समेटना है। इसके लिए तेज गेंदबाज बुमराह और आकाशदीप की गेंदबाजी के समय कप्तान रोहित ने छह स्लीप लगाई दी है।