Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Ban: R Ashwin ने बांग्लादेश के सबसे बड़े हथियार को किया चलता, कोच-कप्तान का मास्टर प्लान आया टीम के काम- VIDEO

R Ashwin IND vs BANभारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के सबसे अहम प्लेयर मोमिनुल हक को आउट किया। मोमिनुल के विकेट के बाद भारतीय टीमको मजबूती मिली। कप्तान रोहित शर्मा और अश्विन ने मिलकर खास फील्ड सेटिंग की थी और केएल राहुल ने मोमिनुल का लेग स्लिप में कैच लपक लिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 01 Oct 2024 11:19 AM (IST)
Hero Image
KL Rahul ने लपका Mominul Haque का शानदार कैच

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। KL Rahul Catch: भारत-बांग्लादेश के बीच ग्रीनपार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले के अंतिम दिन आर अश्विन ने शुरुआत से लाजवाब प्रदर्शन किया। अश्विन ने बांग्लादेश के संकटमोचन बल्लेबाज मोमिनुल हक को दो रन पर लेग स्लिप पर केएल राहुल के हाथों कैच कराकर भारत को पांचवें दिन पहली सफलता दिलाई।

चौथे दिन पहली पारी में बांग्लादेश को 233 रनों पर समेटने के बाद भारतीय टीम ने टी-20 अंदाज में खेलते हुए कई रिकॉर्ड्स बनाए और महज 34.4 ओवर में ही 285 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी।

उसके बाद चौथे दिन दूसरी पारी में 52 रनों की लीड का पीछा करने उतरी बांग्लादेश 26 रन पर दो विकेट खो चुकी थी। अश्विन ने केएल राहुल के हाथों मोमिनुल को चलता कर बांग्लादेश के बैटिंग लाइन-अप को बड़ा झटका दिया।

KL Rahul ने लपका Mominul Haque का शानदार कैच

दरअसल, कानपुर टेस्ट की पहली पारी में शतक जड़ने वाले मोमिनुल हक का कैच केएल राहुल ने लपका। उनकी पारी सिर्फ दो रनों पर सिमट गई। अश्विन की गेंद पर राहुल ने लेग स्लिप पर कैच लपका। उनके कैच का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

अश्विन ने पांचवें दिन के खेल के तीसरे ओवर में लेग स्टंप के बाहर गेंद डाली, जिस पर मोमिनुल ने स्वीप करने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले से ठीक से नहीं लग पाई और ऊपरी हिस्से पर लगने के बाद लेग स्लिप पर खड़े केएल राहुल के हाथों में चली गई। 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: रोमांचक मोड़ पर पहुंचा कानपुर टेस्‍ट, टीम इंडिया की 'जैसबॉल' के आगे बांग्‍लादेश की निकली हवा

पिछली पारी में भी मोमिनुल ने स्वीप शॉट खेला था, जिस पर वह आउट नहीं हो पाए थे, लेकिन दूसरी पारी के लिए रोहित-गंभीर ने मास्टर प्लान बनाया और उनका ये प्लान टीम के काम आ गया।