Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: कौन हैं हिमांशु सिंह? जिन्हें टीम इंडिया ने भेजा बुलावा, अश्विन जैसी है बॉलिंग स्टाइल

बीसीसीआई ने रविवार 8 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए 16 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। 19 सितंबर से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इससे पहले 12 सितंबर को चेन्नई में एक कैंप का आयोजन किया जाएगा। इस कैंप के लिए हिमांशु सिंह को बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने के लिए चुना गया है। हिमांशु अश्विन की ही तरह एक्शन में बॉलिंग करते हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 09 Sep 2024 08:34 PM (IST)
Hero Image
हिमांशु सिंह को कैंप के लिए चुना गया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले एक कैंप का आयोजन करेगी। इस कैंप में भारतीय टीम अपनी तैयारियों को अमलीजामा पहनाएगी। ऐसे में 21 साल के हिमांशु सिंह को कैंप में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। वह भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करेंगे।

बीसीसीआई ने पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा की, जिसमें ऋषभ पंत की वापसी और तेज गेंदबाज यश दयाल को पहली बार टीम में शामिल किया गया। वहीं, जैसे-जैसे बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज नजदीक आ रही है, तैयारियां तेज होती जा रही हैं। 19 सितंबर को पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा।

12 सितंबर से शुरू होगा कैंप

टीम पहले टेस्ट से पहले चेन्नई में 12 सितंबर को कैंप के लिए इकट्ठा होगी। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, बीसीसीआई ने इस महत्वपूर्ण कैंप के लिए मुंबई के युवा स्पिनर हिमांशु सिंह को बुलाया है। रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने हिमांशु को शिविर में शामिल होने के लिए कहा है, जहां उन्हें भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने का काम दिया जा सकता है।

कौन हैं हिमांशु सिंह

महज 21 साल के हिमांशु मुंबई के लिए क्रिकेट खेलते हैं। थिमपिया मेमोरियल टूर्नामेंट में हिमांशु ने आंध्र के खिलाफ मुंबई के लिए 74 रन देकर 7 विकेट लेकर वाहवाही बटोरी थी। इसके बाद चीफ सेलेक्टर अजीत अगकर की निगाह उन पर पड़ी। हिमांशु का चयन उनके गेंदबाजी एक्शन के कारण किया गया है। हिमांशु का एक्शन भारत के ऑफ स्पिनर आर अश्विन के गेंदबाजी एक्शन से काफी मिलता-जुलता है।

View this post on Instagram

A post shared by Indian Domestic Cricket Forum (@indian_domestic_cricket_forum)

हिमांशु को अभी तक सीनियर टीम में खेलने का मौका नहीं मिला है, लेकिन वह मुंबई की अंडर-16 और अंडर-23 टीम का हिस्सा रह चुके हैं। इसके अलावा, हिमांशु कुछ साल पहले अनंतपुर और बेंगलुरु में आयोजित बीसीसीआई के 'इमरजिंग प्लेयर' के शिविर का हिस्सा थे।

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत की कमजोरी का कर दिया खुलासा, बोले- अगर सुधार लिया तो फिर कोई सानी नहीं

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: 'ऋतुराज महाराष्ट्रीयन संजू सैमसन है', टीम इंडिया में नहीं हुआ CSK के कप्तान का सेलेक्शन तो फैंस हुए आग-बबूला