Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: ग्रीन पार्क में 3 साल बाद होगा मुकाबला, स्टेडियम की सबसे आकर्षक दीर्घा में बैठ सकेंगे 7200 क्रिकेट प्रेमी

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से खेला जाना है। इस टेस्ट मैच में जीत हासिल कर भारतीय टीम सीरीज को अपने नाम करना चाहेंगी। दूसरा टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाना है। ग्रीन पार्क स्टेडियम में 3 साल बाद कोई मैच खेला जाना है जिसके लिए स्टेडियम की सबसे आकर्षक दीर्घो में कुल 7200 फैंस बैठ सकेंगे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 25 Sep 2024 04:59 PM (IST)
Hero Image
IND vs BAN: कानपुर के स्टेडियम की सबसे आकर्षक दीर्घा में बैठ सकेंगे 7200 क्रिकेट प्रेमी

जागरण संवाददाता, कानपुर। IND vs BAN 2nd Test, Kanpur Green Park Stadium Capacity। ग्रीनपार्क स्टेडियम की सी बालकनी और स्टाल की फाइनल क्षमता को लेकर चल रहा संशय मंगलवार रात को समाप्त हो गया। पीडब्ल्यूडी ने सी- स्टाल में 100 प्रतिशत और बालकनी में 38 प्रतिशत क्षमता की अनुमति प्रदान की है।

पीडब्ल्यूडी से एनओसी मिलने के बाद देर रात तक चले मंथन के बाद यूपीसीए के वेन्यू डायरेक्टर डा. संजय कपूर ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि पूरे स्टेडियम में सबसे आकर्षण दीर्घा सी बालकनी और स्टाल है।

जहां से मैच का 360 डिग्री व्यू दिखता है। ऐसे में पीडब्ल्यूडी की रिपोर्ट के बाद गैलरी की मरम्मत के लिए विशेष टीम को आमंत्रित किया गया। जिसने दिन-रात काम करके गैलरी को दुरुस्त किया और अब यहां पर बैठकर क्रिकेट प्रेमी मैच देख सकेंगे।

उन्होंने कहा कि दोनों गैलरी में सीमित दर्शक क्षमता का विशेष ध्यान रखा जाएगा। आपको बताते चले कि यूपीसीए ने एचबीटीयू से जांच के बाद वाराणसी की विशेष टीम से अत्याधुनिक तकनीक की मदद से कार्य कराया था। जिसके कारण सी बालकनी का प्रयोग मैच में हो पा रहा है।

खिलाड़ियों ने पसंदीदा पकवान खाएं

होटल पहुंचे खिलाड़ियाें ने अपनी पसंद के व्यंजन का जायका चखा। भारतीय टीम के क्रिकेटर विराट कोहली ने मंगलवार रात को थाई ग्रीन करी के साथ जेसमिन राइस खाया।

वहीं, मो. सिराज ने बटर चिकन और सरफराज ने रिसोटो विद मशरूम का स्वाद लिया। वहीं, रोहित और राहुल ने राजस्थानी और कश्मीरी व्यंजन का आनंद उठाया।

यह भी पढ़ें: Ind Vs Ban: कानपुर के होटल में खिलाड़ियों को दिए गए उनके नाम की टॉवल, व्यवस्था देख प्लेयर्स का हो गया दिल खुश

होटल के शेफ की ओर से भारत और बांग्लादेश के क्रिकेटरों के लिए दो मैन्यू चार्ट तैयार किए गए हैं। जिसके हिसाब से खिलाड़ियों को उनके पसंदीदा भोजन खिलाया जा रहा है। खिलाड़ियों के लिए मुख्य रूप से पांच थीम तैयार किए गए हैं। इसमें राजस्थानी, साउथ इंडियन, पंजाबी, कश्मीरी और कुजिन थीम यानी वेज सब्जियों से बनी डिश को शामिल किया गया।