Move to Jagran APP

IND vs BAN: मयंक यादव ने हैदरबाद में अपने नाम किया गजब रिकॉर्ड, भुवनेश्वर और पांड्या की लिस्ट में पहुंचे

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने दमदार खेल दिखाया। इस मैच में पहले भारतीय बल्लेबाजों ने तूफान मचाया फिर गेंदबाजों ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को पैर टिकाने नहीं दिए। भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने इस मैच में अपनी तूफानी गेंदों से खास लिस्ट में अपना नाम लिखवा लिया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 13 Oct 2024 11:32 AM (IST)
Hero Image
मयंक यादव ने तूफानी गेंदबाजी से किया प्रभावित

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने तीसरे टी20 मैच में बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी। इस मैच में टीम इंडिया ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से जमकर रिकॉर्ड बना डाले। जहां बल्लेबाज अपने बैट से रन बरसा रिकॉर्ड बुक में नाम लिखवा रहे थे वहीं युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने भी अपना नाम एक खास लिस्ट में दर्ज करा लिया।

मयंक ने इसी सीरीज के पहले मैच में अपना डेब्यू किया था। अपनी तूफानी गेंदबाजी से मयंक लगातार प्रभावित कर रहे हैं और तीसरे मैच में वह दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए। मयंक ने तीसरे टी20 मैच में चार ओवरों में 32 रन देकर दो विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: महामुदुल्लाह के आखिरी टी20 मैच में सूर्यकुमार ने किया दिल जीतने वाला काम, हर तरफ बज रहा डंका, देखें Video

किया भुवनेश्वर वाला काम

तीसरे मैच में अर्शदीप सिंह को आराम दिया गया था। ऐसे में पहला ओवर करने की जिम्मेदारी मयंक यादव को मिली। उन्होंने मैच की पहली ही गेंद पर विकेट ले लिए। उन्होंने पहली ही गेंद पर परवेज हुसैन इमोन बाउंसर फेंकी जिसे बल्लेबाज अच्छे से बल्ले पर ले नहीं पाए और रियान पराग ने आसान सा कैच लपका। इसी के साथ मयंक टी20 इंटरनेशनल मैच की पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह ये काम कर चुके हैं।

इमोन के अलावा मयंक ने इस मैच में महामुदुल्लाह को आउट किया। उनका कैच भी पराग ने लपका। ये महामुदुल्लाह का आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच था।

ऐसी रही सीरीज

मयंक ने ग्वालियर के माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेले गए मैच में अपना डेब्यू किया था। इस मैच में मयंक ने एक विकेट लिया था। वहीं दूसरे मैच में भी उनके हिस्से एक ही विकेट आया। तीसरे मैच में जरूर वह दो विकेट लेने में सफल रहे। यानी तीन मैचों में उन्होंने चार विकेट अपने नाम किए। सीरीज में उनका इकॉनमी 6.91 रहा है।

मयंक का जो प्रदर्शन रहा उसने उन्हें टी20 में भारत के बैकअप गेंदबाजों लिस्ट में जगह दिला दी है। इस सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया था। ऐसे में युवा खिलाड़ियों को मौका मिला था जिसमें मयंक शामिल थे।  आईपीएल-2024 में अपनी रफ्तार भरी गेंदों से कहर बरपाने के बाद मयंक सेलेक्टर्स की लिस्ट में आए थे। 

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: हैदराबाद में टीम इंडिया का तूफानी खेल, एक-दो नहीं बने इतने सारे रिकार्ड्स, जानिए ऐतिहासिक मैच की पूरी जानकारी