Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: मोहम्मद सिराज का हैरतअंगेज कैच, हवा में पीछे डाइव मार एक हाथ से लपकी गेंद, शाकिब रह गए भौंचक्‍के

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है। दो दिन बारिश में बर्बाद होने के बाद आज खेल शुरू हो सका और मोहम्मद सिराज ने पहले सेशन में ऐसा कैच लपका कि देखने वाले देखते रह गए। सिराज ने शानदार कैच से बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज शाकिब अल हसन को पवेलियन भेजा।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 30 Sep 2024 11:55 AM (IST)
Hero Image
मोहम्मद सिराज ने लपका शानदार कैच, शाकिब को भेजा पवेलियन

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बारिश के कारण दो दिन बर्बाद होने के बाद सोमवार को कानपुर में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच का खेल शुरू हो सका। मैच के चौथे दिन बारिश नहीं आई और मैदान भी खेलने लायक रहा जिसके चलते अंपायरों ने दोनों टीमों को मैदान पर उतारा। बांग्लादेश ने पहले सेशन में ही अपने विकेट खोने शुरू कर दिए। लेकिन सबसे बड़ा विकेट शाकिब अल हसन का रहा जिनका मोहम्मद सिराज ने हैरान करने वाले कैच लपका।

बांग्लादेश ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 107 रनों के साथ की थी। चौथे दिन उसने अपने बड़े विकेट खो दिए। सिराज ने बेहतरीन कैच पकड़ टीम की सबसे बड़ी उम्मीद शाकिब को पवेलियन की राह दिखाई। ये विकेट लिया अश्विन ने लेकिन अगर सिराज ने जो एफर्ट लगाया है वो नहीं लगाते तो ये विकेट नहीं मिल पाता।

यह भी पढ़ें- Ind vs Ban: Jasprit Bumrah ने बिखेरी बांग्लादेश के रहीम की गिल्लियां, आउट होने पर स्टार को खुद नहीं हुआ यकीन

पीछे भागते हुए लपका कैच

अश्विन पारी का 56वां ओवर फेंक रहे थे। ये अश्विन का दिन का पहला ओवर था और इसी में वह सफलता हासिल करने में सफल रहे। शाकिब ने अश्विन के ओवर की आखिरी गेंद पर निकल कर मारने की कोशिश की। लेकिन उनका संतुलन सही नहीं रहा और उन्होंने एक ही हाथ से शॉट खेला। गेंद सही से बल्ले पर कनेक्ट नहीं हुई और हवा में गई। मिड ऑफ पर खड़े थे सिराज जिन्होंने अच्छे से गेंद को देखा और पीछे भागते हुए हवा में ही पीछे की तरफ डाइव मारते हुए गेंद को लपक लिया।

टीम इंडिया के सभी साथी इस कैच को देख हैरान रह गए। सभी ने सिराज को गले लगा लिया। शाकिब को भी यकीन नहीं हुआ कि सिराज ने ये कैच लपका। वह उदास होकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 17 गेंदों का सामना कर नौ रन ही बनाए जिसमें दो चौके शामिल रहे।

— Vahini🕊️ (@fairytaledustt_) September 30, 2024

भारत हावी

चौथे दिन के पहले सेशन में टीम इंडिया हावी दिख रही है। दिन का खेल शुरू होने के बाद बांग्लादेश ने अपने स्कोर में पांच रनों ही जोड़े थे कि मुश्फीकुर रहीम आउट हो गए। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड किया। सिराज ने लिटन दास को रोहित शर्मा के हाथों कैच करा भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। रोहित ने ये कैच मिडऑफ पर लपका जो बेहतरीन था।

यह भी पढ़ें- India vs Bangladesh: बारिश में धुला दूसरे दिन का खेल, एक गेंद तक नहीं फेंकी जा सकी