Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN Pitch Report: रनों की होगी बौछार या गेंदबाज होंगे हावी, कोलंबो में टॉस निभाएगा अहम रोल

एशिया कप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम ने प्रवेश कर लिया है। श्रीलंका को सुपर-4 मैच में 41 रन से हराकर भारत ने ये मैच अपने नाम किया। वहीं टीम इंडिया को फाइनल मैच से पहले 15 सितंबर को सुपर-4 स्टेज का आखिरी मैच खेलना है। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में भारत की भिड़ंत बांग्लादेश से होगी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Fri, 15 Sep 2023 11:21 AM (IST)
Hero Image
IND vs BAN Pitch Report: कोलंबो की पिच पर किसे मिलेगा फायदा?

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम ने प्रवेश कर लिया है। श्रीलंका को सुपर-4 मैच में 41 रन से हराकर भारत ने ये मैच अपने नाम किया।

वहीं, टीम इंडिया को फाइनल मैच से पहले 15 सितंबर को सुपर-4 स्टेज का आखिरी मैच खेलना है। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में भारत की भिड़ंत बांग्लादेश से होगी। बता दें कि बांग्लादेश शुरुआती दो मैच हारने के बाद खिताबी दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है।

वहीं, इस मैच में टीम इंडिया की कोशिश जीत के साथ ही प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर बने रहने पर होगी। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच बल्लेबाज या गेंदबाज किसके लिए फायदेमंद रहेगी।

IND vs BAN Pitch Report: कोलंबो की पिच पर किसे मिलेगा फायदा?

दरअसल भारत बनाम बांग्लादेश (IND vs BAN Pitch Report) के बीच सुपर-4 राउंड का आखिरी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान पर आमतौर पर स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहा है।

पिछले कुछ दिनों से कोलंबो में मौसम बेईमान हो रहा है। जहां भारत-पाकिस्तान मैच के मैच में बारिश की वजह से रिजर्व-डे पर मैच खेला गया और मैच में भारत को जीत मिली थी।

IND vs BAN Pitch: क्या कहते हैं आंकड़े?

कोलंबो के इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिलता है। बता दें कि कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम पर अब तक कुल 158 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 87 बार जीत और बाद में बैटिंग करने वाली को 61 बार जीत मिली है।

पिछले दोनों ही मैचों में भारत ने इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी की है। वहीं, स्टेडियम पर बने एवरेज स्कोर की बात करें तो इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 232 रनों का रहा है। वहीं दूसरी पारी का स्कोर 191 है। ऐसे में उम्मीद कि जा रही है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग का ही फैसला लेगी।

यह भी पढ़ें: फाइनल से पहले अभ्यास करने उतरेगी रोहित की सेना, सुपर-4 के अंतिम मुकाबले में बांग्लादेश से होगी भिड़ंत

IND vs BAN Head To Head Record: जानिए हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश टीम की आपस में वनडे में कुल 40 बार भिड़ंत हो चुकी है, जिसमें भारत का पलड़ा भारी रहा है। टीम इंडिया ने 40 मैचों में से कुल 31 मैच जीते है, जबकि 7 मैचों में बांग्लादेश को जीत मिली है।

IND vs BAN: ऐसी हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या।

यह भी पढ़ें: 'ढाई दिन तक मैंने हनुमान चलीसा', बजरंग बली के बड़े भक्त हैं Gautam Gambhir, 14 साल बाद मैराथन पारी का खोला राज