Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN Pitch Report: पुणे की पिच का क्‍या है हाल? बल्‍लेबाजों या गेंदबाजों में से कौन करेगा राज?

ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान और फिर पाकिस्तान को धूल चटाने के बाद भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के अपने चौथे मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगी। लगातार तीन जीत के बाद रोहित की पलटन के हौसले पूरी तरह से बुलंद हैं। वहीं बांग्लादेश की टीम दो हार के बाद भारत के खिलाफ अपना दमदार खेल दिखाना चाहेगी। पुणे की पिच पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 19 Oct 2023 09:08 AM (IST)
Hero Image
IND vs BAN: एमसीए ग्राउंड की पिच पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। India vs Bangladesh MCA Pitch Report: भारत और बांग्‍लादेश के बीच गुरुवार को वर्ल्‍ड कप 2023 का 17वां मैच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया आज लगातार चौथी जीत दर्ज करना चाहेगी ताकि प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर-1 बन सके। वहीं, बांग्‍लादेश की टीम जीत की पटरी पर लौटने को बेताब होगी।

कैसी खेलती है पुणे की पिच?

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान की पिच को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। पुणे के ग्राउंड पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है और रनों का अंबार लगता है। हालांकि, पिच से स्पिन गेंदबाजों को भी थोड़ी बहुत मदद मिलती है, जिसका फायदा भारत और बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाज उठा सकेंगे।

क्या कहते हैं आंकड़े?

पुणे के इस मैदान पर अब तक कुल 7 वनडे मैच खेले गए हैं। इसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 4 में जीत का स्वाद चखा है। वहीं, तीन मैचों में चेज करने वाली टीम ने मैदान मारा है। पहली पारी में इस मैदान पर एवरेज स्कोर 307 का रहा है। वहीं, दूसरी इनिंग में औसतन स्कोर 281 का रहता है। हाईएस्ट स्कोर एमसीए में 356 का रहा है, जो भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था।

यह भी पढ़ेंIND vs BAN: Rohit Sharma मचाएंगे बल्ले से धमाल, टूटेगा ब्रायन लारा का बड़ा रिकॉर्ड, डिविलियर्स भी छूटेंगे पीछे

बेहतरीन फॉर्म में टीम इंडिया

भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में शानदार फॉर्म में नजर आई है। पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया का प्रदर्शन लाजवाब रहा था। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने जमकर कहर बरपाया था।

वहीं, सिराज और रविंद्र जडेजा भी अपना कमाल दिखाने में सफल रहे थे। बल्लेबाजी में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला था और हिटमैन ने पाकिस्तान के बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ा रख दी थी। श्रेयस अय्यर और विराट कोहली भी अच्छे टच में दिखाई दिए हैं।