Move to Jagran APP

IND vs BAN Pitch Report And Playing 11: तीसरे टी20I में भारतीय टीम कर सकती है दो बदलाव, हैदराबाद की पिच पर बरसते हैं रन

भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा और आखिरी टी20I मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने पहले दो मैच जीतकर तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सूर्यकुमार एंड कंपनी बांग्लादेश के खिलाफ क्लीन स्विप करने के इरादे से उतरेगी। वहीं बांग्लादेश की टीम जीत के साथ यह दौरा खत्म करना चाहेगी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 11 Oct 2024 07:37 PM (IST)
Hero Image
हैदराबाद में खेला जाएगा भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा टी20I मैच।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम तीन मैच की टी20I सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। ग्वालियर में खेले गए पहले टी20I में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। इसके बाद दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20I में भारत ने 86 रन से जीत दर्ज की। अब तीसरा मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 12 अक्टूबर को खेला जाएगा।

भारत दौरे पर आई बांग्लादेश की टीम के लिए अभी तक कुछ भी अच्छा नहीं घटा है। पहले टेस्ट सीरीज में 2-0 से शिकस्त झेली। इसके बाद टी20I में भी उसपर क्लीन स्विप का खतरा मंडरा रहा है। नजमुल हसन शांत एंड कंपनी आखिरी टी20I मैच में जीत दर्जकर एक सम्मानजनक विदाई चाहेगी। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन भारत को हराना उसके लिए आसान नहीं होगा।

हैदराबाद की पिच रिपोर्ट

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में के पिच की बात करें तो यहां गेंदबाजों को कोई खास मदद नहीं मिलती है। स्पिनर यहां अपना कमाल दिखा सकते हैं। तेज गेंदबाजों को पिच से मदद कम ही मिलती है। यहां की पिच बल्लेबाजों के मुफीद रही है। हैदराबाद में खूब लंबे-लंबे छक्के और चौके देखने को मिलते हैं। टी20 इंटरनेशनल में इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 140 रन है।

लक्ष्य का पीछा करना होता है आसान

गौरतलब हो कि टीम इंडिया ने अब तक कुल 2 टी20 मैच खेले हैं और दोनों में उसे जीत मिली है। वहीं, बांग्लादेश के लिए यह वेन्यू पूरी तरह से नया होगा। इस मैदान पर अब तक कुल 5 मैच खेला जा चुका है। टॉस जीतने वाली टीम यहां लक्ष्य का पीछा करना पसंद करती है। यही कारण है कि पहले बैटिंग करने वाली टीम सिर्फ 2 और दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम ने 3 मुकाबले में जीत हासिल की है।

भारतीय टीम में हो सकते हैं दो बदलाव

बात करें भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन की तो कप्तान सूर्यकुमार यादव और कोच गौतम गंभीर टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं। टीम में रियान पराग की जगह तिलक वर्मा को शामिल किया जा सकता है। वहीं, मयंक यादव को ड्रॉप कर स्पिनर रवि बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है।

तीसरे टी20I के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, नितीश कुमार रेड्डी, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह