Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: रवींद्र जडेजा चेन्नई में नहीं कर पाए अश्विन वाला काम, बिना रन बनाए लौटे पवेलियन

चेन्नई टेस्ट के पहले दिन भारत को मुश्किल स्थिति में से बाहर निकालने वाली रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी दूसरे दिन ज्यादा देर विकेट पर टिक नहीं सकी। जडेजा तो अपने कल के स्कोर में बिना इजाफा किए पवेलियन लौट गए। वह शतक पूरा नहीं कर सके जिसकी उम्मीद सभी लगाए बैठे थे। भारत ने अपनी पहली पारी में 376 रन बनाए हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 20 Sep 2024 10:53 AM (IST)
Hero Image
रवींद्र जडेजा चेन्नई टेस्ट में शतक से चूके

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी भारत के लिए संकटमोचक बनी। इस जोड़ी ने टीम को मुश्किल स्थिति में से बाहर निकाला। दूसरे दिन भी इन दोनों से यही उम्मीद थी लेकिन जडेजा सस्ते में आउट हो गए और वो काम नहीं कर पाए जो अश्विन ने किया। दूसरे दिन पहले सेशन में जडेजा को तस्कीन अहमद ने विकेटकीपर लिटन दास के हाथों कैच कराया।

इसी के साथ जडेजा और अश्विन के बीच 199 रनों की साझेदारी टूट गई। हालांकि जडेजा अपने कल के स्कोर में इजाफा नहीं कर सके और पवेलियन लौट गए। जडेजा ने 124 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और दो छक्के मारे।

नहीं पूरा कर पाए शतक

अश्विन ने जिस तरह से बल्लेबाजी की और अपना शतक पूरा किया, उसे देख लग रहा था कि जडेजा भी अश्विन की राह पर चलेंगे और शतक जमाएंगे। लेकिन यहां जडेजा फेल हो गए। वह दूसरे दिन शुरुआती ओवरों में ही पवेलियन लौट गए। तस्तीन अहमद की गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर गई और विकेटकीपर लिटन दास ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की। इसी के साथ जडेजा अपने पांचवें टेस्ट शतक से चूक गए। उनके जाने के बाद अश्विन भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। अश्विन ने 133 गेंदों का सामना कर 113 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 11 चौके और दो छक्के मारे।

महमूद के पांच विकेट

अश्विन और जडेजा के कंधों पर भारत को 400 पार ले जाने की जिम्मेदारी थी, लेकिन जैसे ही ये दोनों पवेलियन लौटे भारत की ये उम्मीद भी टूट गई। टीम इंडिया 376 रनों पर ही सिमट गई। तस्कीन ने जडेजा और अश्विन के अलावा आकाशदीप को भी अपना शिकार बनाया। आकाशदीप ने 17 रन बनाए। हसन महमूद ने जसप्रीत बुमराह को आउट कर भारत की पारी खत्म कर दी। इसी के साथ उन्होंने अपने पांच विकेट पूरे किए।