Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऋषभ पंत ने बताया वो कारण जिसकी वजह से करने लगे थे बांग्लादेश की 'कप्तानी', जानकर हैरान रह जाएंगे आप

भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में शानदार शतक जमाया। उनके इस शतक के दम पर भारत बांग्लादेश के सामने मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रहा। पंत इस पारी के दौरान बांग्लादेश के लिए फील्डिंग सेट करते हुए दिखाई दिए थे। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब बताया है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 23 Sep 2024 10:16 AM (IST)
Hero Image
ऋषभ पंत ने बताया बांग्लादेश के लिए फील्डिंग सेट करने का कारण

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को 280 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। इस जीत में भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अहम किरदार निभाया। पंत ने शानदार शतक जमाया जिसके कारण उनकी खूब चर्चा हुई, लेकिन एक और वजह रही जिसके चलते पंत का नाम जोर-शोर से लिया गया। पंत बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की 'कप्तानी' करने लगे थे। अब पंत ने बताया है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया।

पंत ने पहली पारी में अच्छी शुरुआत की, लेकिन वह उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके थे। बाएं हाथ का ये बल्लेबाज 39 रन बनाकर आउट हो गया था। दूसरी पारी में पंत ने मौके का पूरा फायदा उठाया और शतक ठोका जो उनके टेस्ट करियर का छठा शतक था। इसी दौरान पंत बांग्लादेश के लिए फील्डिंग सेट करते हुए नजर आए थे।

यह भी पढ़ें- 'सब फेक है' बीच मैदान पर शुभमन गिल ने खोल दी मोहम्मद सिराज के फर्जीवाड़े की पोल, सरेआम बता दी सच्चाई!

इसलिए की मदद

मैच के बाद सबा करीम ने पंत से इस बारे में सवाल किया। सबा करीम ने पूछा, "तस्कीन अहमद जब गेंदबाजी कर रहे थे तब आप उनके लिए फील्डिंग सेट क्यों कर रहे थे। बांग्लादेश के कप्तान आप हैं या शांतो? तस्कीन ने आपकी बात भी मान ली थी, ऐसा क्यों?"

इस पर पंत ने कहा, "अजय भाई (अजय जडेजा) से जब भी मैदान के बाहर बात होती है तो यही कहते हैं कि क्रिकेट को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है, चाहे अपनी टीम से खेलें या दूसरी टीम से। वहां कोई फील्डर नहीं था। उन्होंने एक ही जगह पर दो फील्डर खड़े कर रखे थे तो मैंने बता दिया कि यहां भी एक फील्डर लगा दो।"

— PantMP4. (@indianspirit070) September 22, 2024

ये है मामला

पंत जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब तस्कीन अहमद गेंदबाजी करने आए। वह शांतो के साथ मिलकर फील्डिंग सेट कर रहे थे। तभी पंत ने उन दोनों को शॉर्ट मिडविकेट की तरफ इशारा करते हुए कहा, "भाई इधर आएगा एक, भाई एक इधर।"

शांतो और तस्कीन ने उनकी बात मान भी ली और वहां फील्डर भी लगा दिया।

यह भी पढ़ें- Daughters's day पर अश्विन की बेटियों ने किया गिफ्ट लेने से इन्कार, पत्नी ने भी की सरेआम शिकायत, Viral हो गया Video