Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: रोहित शर्मा के दो छक्कों ने टीम इंडिया को जिताया कानपुर टेस्ट, नहीं तो ड्रॉ तय था, कोच ने की जमकर तारीफ

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की। किसी को उम्मीद नहीं थी कि इस मैच का नतीजा निकलेगा। लेकिन टीम इंडिया ने ऐसा खेल दिखाया कि बांग्लादेश बैकफुट पर पहुंची और एक सेशन पहले ही टीम इंडिया ने जीत हासिल कर ली। टीम ने ढाई दिन में ये मैच अपने नाम किया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 01 Oct 2024 06:02 PM (IST)
Hero Image
भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को दी मात

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पहले दिन सिर्फ 35 ओवर का खेल हो। अगले दिन खेल ही न हो पाए। ऐसी स्थिति में टीम टेस्ट मैच जीत जाए वो भी एक सेशन रहते हुए। टेस्ट मैच में ऐसे मौके बहुत कम ही होते हैं जब इस तरह से कोई टीम मैच जीते। टीम इंडिया ने ये अविश्वस्नीय काम कर दिखाया और बांग्लादेश को कानपुर टेस्ट मैच में मात दी। ये सब कुछ संभव हो सका टीम के कप्तान रोहित शर्मा द्वारा लगाए गए दो छक्कों की बदौलत।

भारत ने कानपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। इसी के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की। पहले दिन सिर्फ 35 ओवरों का खेल ही हो सका था। बांग्लादेश ने तीन विकेट खोकर 107 रन ही बनाए थे। पहले दिन खराब रोशनी के कारण पूरा खेल नहीं हो सका। दूसरे दिन बारिश ने कारण एक ही गेंद फेंकी नहीं जा सकी। तीसरे दिन खराब आउटफील्ड के कारण बिना एक भी गेंद फेंक दिन का खेल रद्द कर दिया गया।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: विराट कोहली ने शाकिब को अपनी सबसे पसंदीदा चीज देकर लगाया गले, आखिरी मैच में किया दिल जीतने वाला काम

दो छक्कों ने बदला माहौल

चौथे दिन जब मैच शुरू हुआ तो भारत ने बांग्लादेश को 233 रनों पर समेट दिया। इसके बाद दिन के दूसरे सेशन में भारत बल्लेबाजी करने उतरे और टीम इंडिया ने तूफानी बैटिंग कर सभी को हैरान कर दिया। टीम की बल्लेबाजी देख लग रहा था की ये टेस्ट मैच नहीं टी20 चल रहा है। रोहित ने दूसरे ओवर में पहली बार स्ट्राइक ली थी और खलीद अहमद की शुरुआती दो गेंदों पर दो छक्के मार दिए थे।

यहां से बांग्लादेश की टीम को पता चल गया था कि टीम इंडिया के इरादे क्या हैं। रोहित के इन दो छक्कों ने तूफानी बैटिंग का मंच सेट कर दिया था और फिर टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। रोहित के छक्के मैच का रुख मोड़ने वाले साबित हुए। भारतीय कप्तान 11 गेंदों पर 23 रन ही बनाकर आउट हो गए,लेकिन उनकी पारी ने बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल मैच को भारत की तरफ मोड़ने का काम किया।

— ` (@cutxpull45) October 1, 2024

अभिषेक नायर ने की तारीफ

मैच जीतने के बाद टीम के सहायक कोच अभिषेक नायर ने भी रोहित की बैटिंग और कप्तानी की तारीफ की। नायर ने कहा, "मैदान पर जाकर यशस्वी और रोहित ने जिस तरह की बल्लेबाजी की जिससे ड्रेसिंग रूम का माहौल बदल गया। हर किसी को लगने लगा कि वो अटैकिंग खेल खेल सकता है। यहां पर रोहित शर्मा को काफी क्रेडिट मिलना चाहिए क्योंकि ये रोहित शर्मा की सोच थी कि हम ऐसा खेलेंगे। चाहे बल्लेबाजी हो, चाहे गेंदबाजी हो, रोहित शर्मा की सोच काफी आक्रामक रही है।"

यह भी पढ़ें- कानपुर में शाकिब अल हसन ने खेल लिया अपना आखिरी टेस्ट, भारत से नहीं जाएंगे बांग्लादेश, दूसरे देश में लेंगे आसरा!