Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: 194 दिनों बाद टेस्‍ट क्रिकेट में फीकी रही Rohit Sharma की वापसी, हसन महमूद की गेंद पर खा गए गच्‍चा- Video

Rohit Sharma Caught Out by Hasan Mahmood टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने उनका शिकार किया। रोहित के बाद हसन महमूद ने शुभमन गिल को शून्य पर आउट किया और कोहली को 6 रन के निजी स्कोर पर चलता किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 19 Sep 2024 10:40 AM (IST)
Hero Image
Rohit Sharma का बल्ला फेल, नजमुल हुसैन शांतो का बने शिकार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma IND vs BAN 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हुए दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहले टेस्ट का खेल शुरू हो चुका है। इस मैच में भारतीय टीम टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी है।

इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स को प्लेइंग-11 में जगह दी। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आकाशदीप को तेज गेंदबाज, जबकि जडेजा और अश्विन को स्पिनर्स के रूप में शामिल किया।

जब भारतीय टीम बैटिंग करने क्रीज पर उतरी तो हर किसी को उम्मीद थी कि रोहित शर्मा कुछ खास करते हुए नजर आएंगे, लेकिन ऐसा किसी ने नहीं सोचा था कि वह महज 6 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट जाएंगे। रोहित पहले टेस्ट की पहली पारी में बांग्लादेशी कप्तान नजमुल हुसैन का शिकार बने।

Rohit Sharma का बल्ला फेल, नजमुल हुसैन शांतो का बने शिकार

दरअसल, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टेस्ट मैचों में खुद को साबित किया है। 194 दिनों के बाद टेस्ट में वापसी करने वाली रोहित से उम्मीद थी कि वह बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में अच्छा परफॉर्म करेंगे, लेकिन वह रन बनाने में संघर्ष करते दिखे। पहली पारी में रोहित महज 6 रन बनाकर आउट हुए।

Rohit Sharma को एक बार पहले ही मिल चुकी थी वॉर्निंग

भारत की बैटिंग लाइन अप की रोहित शर्मा अहम कड़ी हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहले टेस्ट में पारी के छठे ओवर की पहली गेंद पर हसन महमूद ने ऑफ विकेट पर गुड लेंथ की गेंद फेंकी थी, जो सीम पर पड़कर बाहर की ओर निकली। भारतीय कप्तान हल्के हाथों से इस गेंद पर डिफेंड करने गए, लेकिन स्लिप में वह एक आसान-सा कैच नजमुल को थमा बैठे। एक कप्तान ने इस तरह एक कप्तान का कैच लपकर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई।

इससे पहले रोहित को एक बार महमूद ने पिछले ओवर में डराया था। तब जोरदार अपील हुई थी, लेकिन हिटमैन बच गए थे।

अगर बात करें रोहित शर्मा के टेस्ट करियर की तो रोहित ने अब तक कुल 59 मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें उन्होंने 4137 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में रोहित शर्मा के नाम 12 शतक दर्ज हैं।