Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: कुलदीप यादव को प्लेइंग-11 में जगह न मिलने पर गुस्सा हो गए संजय मांजरेकर, टीम मैनेजमेंट को लपेटा

चेन्नई की पिच स्पिनरों की मददगार मानी जाती है और इसलिए टीम इंडिया यहां अधिकतर तीन स्पिनरों के साथ उतरती है। बांग्लादेश के खिलाफ टीम ने ऐसा नहीं किया और दो स्पिनरों के साथ ही जाने का फैसला किया। टीम में कुलदीप यादव को जगह नहीं मिली जिसके कारण भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर काफी नाराज हो गए हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Thu, 19 Sep 2024 03:03 PM (IST)
Hero Image
कुलदीप यादव को नहीं मिली प्लेइंग-11 में जगह

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रोहित शर्मा ने जब बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के लिए गुरुवार को प्लेइंग-11 का एलान किया तो सभी को हैरानी हुई। इस टीम में कुलदीप यादव का नाम नहीं था। चेन्नई की पिच को देखते हुए भारत के तीन स्पिनरों के साथ उतरने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं और कुलदीप की जगह आकाशदीप को टीम में शामिल किया गया। कुलदीप को टीम से बाहर देख भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर काफी नाराज हैं।

चेन्नई की पिच स्पिनरों की मददगार मानी जाती है। यहां हमेशा से स्पिनरों का बोलबाला रहा है। भारत इससे पहले साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ यहां टेस्ट मैच खेला था और उस मैच में भी तीन स्पिनर खिलाए थे। इस बार भी यही उम्मीद थी जो पूरी नहीं हुई। टीम ने तीन पेसरों के साथ जाने का फैसला किया जो कई दिग्गजों की समझ से परे है।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: चेन्नई में बदले-बदले दिखे यशस्वी, मुश्किल समय में बचाई टीम इंडिया की जान, खेली शानदार पारी

संजय मांजरेकर ने जताई नाराजगी

प्लेइंग-11 में दो स्पिनर और इसमें भी कुलदीप का नाम न देखने के बाद भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर नाराज हो गए। उन्होंने टीम मैनेजमेंट के फैसले पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया साइड एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "मुझे ये देखकर हैरानी होती है कि भारत कितनी आसानी से कुलदीप यादव को टीम से बाहर कर देता है।"

कुलदीप यादव ने अपना आखिरी टेस्ट मैच धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल मार्च में खेला था। इस मैच में कुलदीप ने कुल सात विकेट लिए थे। पहली पारी में उन्होंने पांच और दूसरी पारी में दो विकेट अपने नाम किए थे।

— Sanjay Manjrekar (@sanjaymanjrekar) September 19, 2024

आकाशदीप को मिला मौका

भारत ने इस मैच में तीन स्पिनरों के बजाए तीन तेज गेंदबाजों के साथ जाने का फैसला किया। टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आकाशदीप को जगह मिली है। आकाशदीप अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे हैं। उन्होंने रांची में इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल फरवरी में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। दलीप ट्रॉफी में दमदार खेल दिखाने के बाद उन्हें टीम में जगह मिली है।

यह भी पढ़ें- Rishabh Pant vs Litton Das: टेस्ट में वापसी करते ही ऋषभ पंत ने दिखाए अपने तेवर, बांग्लादेशी खिलाड़ी को दे डाली चेतावनी