Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: चीते की तरह गेंद पर लपके Shubman Gill, आगे की ओर ड्राइव मारकर पकड़ा कैच

IND vs BAN शुभमन गिल ने शॉर्ट मिड-विकेट पर शानदार लो कैच लेकर बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम को आउट किया। 22वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन ने लेंथ बॉल फेंकी और शादमान ने उसे फ्लिक करने की कोशिश की और गेंद किनारे से लग गई। शुभमन गिल ने बिना किसी गलती के शानदार कैच लपका और भारत को दूसरी सफलता दिलाई।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 21 Sep 2024 04:36 PM (IST)
Hero Image
शुभमन गिल ने लपका शानदार कैच। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने पहले टेस्ट मैच में मजबूत पकड़ बना ली है। दूसरी पारी 287 रन पर घोषित करने के बाद बांग्लादेश को 515 रन का टारगेट दिया है। तीसरे दिन भारत के स्टार बल्लेबाज गिल ने न सिर्फ शतक जड़ा बल्कि शानदार फील्डिंग भी की।

दरअसल, शुभमन गिल ने शॉर्ट मिड-विकेट पर शानदार लो कैच लेकर बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम को आउट किया। 22वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन ने लेंथ बॉल फेंकी और शादमान ने उसे फ्लिक करने की कोशिश की और गेंद किनारे से लग गई। गिल ने आगे की ओर डाइव लगाकर गेंद को दोनों हाथों से लपक लिया।

गिल और ऋषभ ने जड़ा शतक

गेंदबाजों के लिए ज्यादा मददगार नहीं होने वाली पिच पर भारत की फील्डिंग शानदार रही। शुभमन गिल ने भारत की दूसरी पारी में अपना पांचवां टेस्ट शतक बनाया। वहीं, दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे ऋषभ पंत ने भी शतक जड़ा। गिल और ऋषभ के शतक होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने पारी घोषित कर दी। शुरुआती दो विकेट मिलने के बाद भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ शिकंजा कस लिया है।

बांग्लादेश ने गंवा दिए हैं चार विकेट

बांग्लादेश की दूसरी पारी की बात करें तो तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 158 रन पर चार विकेट गंवा दिए हैं। आर अश्विन ने तीन विकेट चटकाए और जसप्रीत बुमराह को एक विकेट मिला। खराब रौशन के चलते मैच को जल्दी समाप्त किया गया।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: यशस्वी जायसवाल का कैच नहीं देखा तो क्या देखा, चीते सी फुर्ती दिखा सभी को किया हैरान, Video