Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: शतक लगाते ही चेन्नई के खास क्लब में शामिल हुए शुभमन गिल, राहुल द्रविड़ के साथ जुड़ा नाम

चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शुभमन गिल ने शानदार शतक जमाया। इस शतक से उन्होंने टीम इंडिया को मजबूत किया और अपना नाम एक खास क्लब में लिखवा लिया। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम के इस खास क्लब में गिल से पहले सिर्फ भारत के पूर्व कप्तान और कोच राहुल द्रविड़ का ही नाम था।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 22 Sep 2024 09:34 AM (IST)
Hero Image
शुभमन गिल ने चेन्नई टेस्ट में जमाया शतक

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक जमाया। उनके इस शतक की मदद से टीम इंडिया को मजबूती मिली और वह बांग्लादेश के सामने 515 रनों का टारगेट रखने में सफल रही। गिल ने चेन्नई में शतक जमाते ही एक अनोखा काम कर दिया। उन्होंने जो किया वो उनसे पहले इस मैदान पर सिर्फ राहुल द्रविड़ ही कर पाए थे।

गिल पहली पारी में खाता तक नहीं खोल पाए थे। दूसरी पारी में गिल ने पूरी कसर निकाल ली और शानदार शतक जमाया। उन्होंने 176 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 119 रन बनाए। ये गिल का टेस्ट करियर का पांचवां शतक था।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: 'मुझे कुछ नहीं पता', बांग्लादेशी कोच को ही नहीं है टीम के खिलाड़ियों की जानकारी, शाकिब को लेकर फैली खबर पर हो गई बोलती बंद

राहुल के क्लब में गिल

गिल ने ये शतक नंबर-3 पर खेलते हुए मारा है। इसी के साथ वह चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर नंबर-3 पर आकर शतक जमाने वाले भारत के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले इस स्टेडियम में तीसरे नंबर पर आकर भारत के किसी बल्लेबाज ने शतक जमाया था तो वो राहुल द्रविड़ थे। भारत के पूर्व कप्तान और कोच राहुल और गिल ने ही चेपॉक में अभी तक खेले गए 35 टेस्ट मैचों में नंबर-3 पर आकर भारत के लिए शतक जमाया है।

पंत के साथ शानदार साझेदारी

गिल को दूसरी पारी में टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत का साथ मिला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 167 रनों की साझेदारी की। पंत ने भी इस मैच में शतक जमाया। उन्होंने 128 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और चार छक्कों की मदद से 109 रनों की पारी खेली। पंत का ये टेस्ट करियर का छठा शतक था।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: 'मैंने उसे पहला अर्धशतक और शतक जड़ते देखा', ऋषभ पंत के साथी ने एक लाइन में बताई कमबैक की दास्तां