Move to Jagran APP

IND vs BAN: महामुदुल्लाह के आखिरी टी20 मैच में सूर्यकुमार ने किया दिल जीतने वाला काम, हर तरफ बज रहा डंका, देखें Video

भारतीय टीम ने बांग्लादेश को तीसरे टी20 मैच में बुरी तरह से हरा दिया। टीम इंडिया ने दमदार खेल दिखाते हुए विशाल स्कोर खड़ा किया। इस स्कोर को बांग्लादेश हासिल नहीं कर पाई। इस मैच के साथ ही बांग्लादेश के महामुदुल्लाह का टी20 इंटरनेशनल करियर भी खत्म हो गया।उनके आखिरी मैच में सूर्यकुमार ने ऐसा काम किया जिसने सभी का दिल जीत लिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 13 Oct 2024 09:30 AM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने किया दिल जीतने वाला काम

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खत्म हो चुकी है। इस सीरीज पर टीम इंडिया ने 3-0 से कब्जा किया है। इसी के साथ बांग्लादेश के दिग्गज बल्लेबाज महामुदुल्लाह का टी20 करियर भी खत्म हो गया। महामुदुल्लाह ने दिल्ली में खेले गए दूसरे मैच से पहले ही बता दिया था कि ये उनकी आखिरी टी20 सीरीज है। अपने आखिरी मैच में दाएं हाथ का ये बल्लेबाज कोई बड़ी पारी तो नहीं खेल सका, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने जिस तरह से उन्हें विदाई थी उसकी हर तरफ तारीफ हो रही है।

हैदराबाद में खेले गए तीसरे टी20 मैच में बांग्लादेश को 133 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 297 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 164 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: हैदराबाद में टीम इंडिया का तूफानी खेल, एक-दो नहीं बने इतने सारे रिकार्ड्स, जानिए ऐतिहासिक मैच की पूरी जानकारी

सूर्यकुमार ने दी विदाई

बांग्लादेश की हार तय लग रही थी। फिर भी महामुदुल्लाह टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश कर रहे थे। 15वां ओवर फेंक रहे मयंक यादव की गेंद पर इस बल्लेबाज ने बड़ा शॉट खेलना चाहा, लेकिन लॉन्ग ऑन बाउंड्री पर रियान पराग ने उनका अच्छा कैच लपका। महामुदुल्लाह आठ रन बनाकर आउट हो गए। इसी के साथ इस बल्लेबाज के टी20 इंटरनेशनल करियर का अंत हो गया।

जब महामुदुल्लाह वापस पवेलियन की ओर जा रहे थे तब टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव आए और उनसे साथ मिलाया, उनके कंधे पर हाथ रख उनको शुभकामनाएं देते हुए विदा किया। सूर्यकुमार के इस कदम की जमकर तारीफ हो रही है और उनकी खेल भावना को सराहा जा रहा है।

ऐसा रहा करियर

महामुदुल्लाह ने सिर्फ टी20 से संन्यास लिया है। वह वनडे और टेस्ट खेलते रहेंगे। इस बल्लेबाज ने बांग्लादेश के लिए 141 टी20 मैच खेले। इन मैचों में दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 23.50 की औसत से 2444 रन बनाए जिसमें चार अर्धशतक शामिल रहे। उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 64 रन रहा।

महामुदुल्लाह ने अपना पहला टी20 मैच एक सितंबर 2007 को केन्या के खिलाफ खेला था। उनका करियर कुल 17 साल 41 दिन का रहा। ये टी20 में किसी भी बल्लेबाज का तीसरा सबसे लंबा करियर है। महामुदुल्लाह सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले संयुक्त रूप से तीसरे नंबर के बल्लेबाज हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: किसके कहने पर Sanju Samson ने जड़े लगातार पांच छक्के, शतकवीर ने किया बड़ा खुलासा