Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: टीम इंडिया का काल बनेंगे बांग्लादेश के ये खिलाड़ी! रोहित-राहुल को ढूंढ़नी होगी काट

भारत और बांग्लादेश का मैच नॉर्थ साउंड में खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल की अपनी दावेदारी को मजबूत करना चाहेगी। लेकिन बांग्लादेश को हल्के में लेना भारत के लिए खतरा हो सकता है। इस टीम के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए परेशानी बन सकते हैं। हम आपको उन्हीं खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 21 Jun 2024 06:32 PM (IST)
Hero Image
भारतीय क्रिकेट टीम का अगला मैच बांग्लादेश से है

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने सुपर-8 अभियान की शुरुआत दमदार तरीके से की है। इस टीम ने उलटफेर करने के लिए मशहूर अफगानिस्तान को मात दी। भारत ने ये मैच 47 रनों से अपने नाम किया था। अगले मैच में टीम इंडिया का सामना एक और ऐसी टीम से है जो उलटफेर कर सकती है। उसने पहले भी भारतीय टीम को हराया है। भारत को अपना अगला मैच शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है।

ये मैच नॉर्थ साउंड में खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल की अपनी दावेदारी को मजबूत करना चाहेगी। लेकिन बांग्लादेश को हल्के में लेना भारत के लिए खतरा हो सकता है। इस टीम के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए परेशानी बन सकते हैं। हम आपको उन्हीं खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN T20 WC Head To Head: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड देखना जरूरी है, आकड़ों से समझिए क्या है कहानी

मु्स्तफिजुर रहमान

भारतीय बल्लेबाजों को बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ परेशानी होती है। ये बात सभी जानते हैं। रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फजलहक फारुकी का शिकार हो गए थे। बांग्लादेश के पास भी बाएं हाथ का तेज गेंदबाज है। इस गेंदबाज का नाम है मुस्तफिजुर रहमान। रहमान बेहतरीन गेंदबाज हैं। उनके पास स्विंग और सीम दोनों है। वह भारत के टॉप ऑर्डर के लिए बड़ा खतरा हैं।

शाकिब अल हसन

मौजूदा समय के बेहतरीन ऑलराउंडरों में शुमार शाकिब अल हसन को नजरअंदाज किया ही नहीं जा सकता। ये खिलाड़ी अपनी बैटिंग और बॉलिंग से मैच का रुख पलटने का दम रखता है। शाकिब के पास अच्छा-खासा अनुभव भी है उनकी फिरकी भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है तो तूफानी बैटिंग गेंदबाजों के लिए सिरदर्द बन सकती है।

तनजीम हसन साकिब

तनजीम हसन साकिब भी भारत के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। ये गेंदबाज इस समय शानदार फॉर्म में है। मौजूदा वर्ल्ड कप में साकिब ने पांच मैचों में नौ विकेट लिए हैं और वह सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप-5 में शामिल हैं।

लिटन दास

बांग्लादेश की बल्लेबाजी की धुरी माने जाने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज लिटन दास के पास भी अच्छा खासा अनुभव है। उनका ये अनुभव टीम के काम आ सकता है। लिटन दास बेहतरीन बल्लेबाज हैं और जानते हैं कि बड़े मैचों में रन कैसे बनाए जाते हैं। टीम इंडिया उनका विकेट जल्दी निकालने की कोशिश में होगी।

तस्कीन अहमद

बांग्लादेश टीम के उप-कप्तान तस्कीन अहमद भी भारत को परेशान करने का दम रखते हैं। इस तेज गेंदबाज से भी भारतीय टीम को बचकर रहने की जरूरत है। पहले भी तस्कीन भारत को परेशानी में डाल चुके हैं। तस्कीन इस वर्ल्ड कप में पांच मैचों में सात विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान टीम से होगी बाबर, रिजवान और शाहीन की छुट्टी! टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद PCB ने लिया बड़ा फैसला