Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN Pitch Reports: न्यूयॉर्क में बल्लेबाजों का होगा राज या फिर गेंदबाज मचाएंगे धमाल, जानें क्या कहती है पिच रिपोर्ट

न्यूयॉर्क की पिच को फ्लोरिडा में तैयार किया गया है। पिच के लिए मिट्टी ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड स्टेडियम से लाई गई है। इसके अलावा एडिलेड की तरह स्टेडियम भी समुद्र के पास स्थित है। इसलिए पिच की स्थिति भी वैसी ही हो सकती है जैसी एडिलेड में है। पिच उछाल वाली होगी और एडिलेड की पिच की तरह यहां भी खूब सारे रन बनते हुए दिख सकते हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 01 Jun 2024 09:37 AM (IST)
Hero Image
भारत और बांग्लादेश प्रैक्टिस मैच पिच रिपोर्ट। फोटो- ICC

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के आगाज से पहले भारतीय टीम 1 जून को अपना एकमात्र प्रैक्टिस मैच खेलेगी। बांग्लादेश के खिलाफ न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में उतरेगी। इस मैच में रोहित शर्मा के पास प्लेइंग इलेवन को परखने का मौका होगा।

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई दे सकते हैं। मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, ऋषभ पंत और संजू सैमसन अपना दम दिखाएंगे। हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा ऑलराउंडर की भूमिका में होंगे।

तेज गेंदबाजी की कमान बुमराह के पास

गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह इसकी अगुआई करेंगे। बुमराह का साथ मोहम्मद सिराज और अर्शदीप देंगे। वहीं, कुलचा की जोड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापस लौट आई है। 2019 के बाद दोनों वर्ल्ड कप में एक साथ खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

IND vs BAN पिच रिपोर्ट

भारत और बांग्लादेश का प्रैक्टिस मैच न्यूयॉर्क की पिच पर खेला जाएगा। केंटीगे पार्क में 6 ड्राप इन पिचें बनाई गई हैं, जिन पर भारतीय खिलाड़ियों ने अभ्यास किया। तेज गेंदबाजों के साथ-साथ स्पिनरों को भी यहां काफी उछाल मिला। स्पिनर अगर आराम से भी गेंद छोड़ रहे तो गेंद स्टंप के ऊपर तक उछल रही थी।

यह भी पढ़ें- ENG vs PAK: इंग्लैंड ने पाकिस्तान पर किया क्लीन स्वीप, आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में 7 विकेट से दी मात

जिस स्टेडियम में भारत के पहले दौर के मैच और अभ्यास मैच होने हैं, वहां भी ड्राप इन पिच ही लगाईं गईं हैं। वहां पर भी जबरदस्त उछाल मिलेगा। यह स्टेडियम न्यूयार्क की नासाउ काउंटी के आइजनहवर पार्क में अस्थायी तौर पर बनाया गया है। टूर्नामेंट के बाद अस्थायी ढांचे को हटा दिया जाएगा।

एडिलेड स्टेडियम की मिट्टी से बनी है पिच

हालांकि, पिच के लिए मिट्टी ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड स्टेडियम से लाई गई है। इसके अलावा, एडिलेड की तरह स्टेडियम भी समुद्र के पास स्थित है। इसलिए, पिच की स्थिति भी वैसी ही हो सकती है। पिच उछाल वाली होगी और एडिलेड की पिच की तरह खूब सारे रन बनते हुए दिख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- WI vs AUS T20 WC: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को दी करारी शिकस्त, निकोलस पूरन ने खेली 25 गेंद पर 75 रन की पारी