Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN T20I: 14 साल बाद अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी के लिए तैयार ग्वालियर, टी20I सीरीज के लिए शहर पहुंची दोनों टीमें

India vs Bangladesh T20I टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम अपने अगले मिशन की ओर आगे बढ़ चुकी है। बांग्लादेश को टेस्ट में रौंदने के बाद टीम इंडिया अब उनके साथ टी20I सीरीज खेलेगी जिसका आगाज 6 अक्टूबर से हो रहा है। पहला टी20I मैच ग्वालियरमें होना है जिसके लिए दोनों टीमें शहर पहुंच चुकी है। 14 साल बाद ग्वालियर अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी कर रहा है।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 03 Oct 2024 10:40 AM (IST)
Hero Image
IND vs BAN 1st T20I: पहले टी20I मैच के लिए ग्वालियर पहुंची दोनों टीमें

नई दुनिया, ग्वालियर: IND vs BAN T20I 2024: भारत-बांग्लादेश टी-20 मैच खेलने के लिए दोनों टीमों के क्रिकेट सितारे मंगलवार को ग्वालियर पहुंचे। क्रिकेट सितारों की एक झलक पाने के लिए एयरपोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में सुबह से लेकर शाम तक प्रशंसकों का तांता लगा रहा।

बेंगलुरु से सुबह सबसे पहले पांच भारतीय खिलाड़ी और शाम को दिल्ली फ्लाइट से बांग्लादेश के 12 खिलाड़ी आए। दोनों टीमों के खिलाडि़यों को पुलिस कारकेड के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच ग्वालियर एयरपोर्ट से होटल ऊषा किरण पैलेस और होटल रेडिसन लाया गया।

IND vs BAN T20I: पहले टी20I मैच के लिए ग्वालियर पहुंची दोनों टीमें

दोनों टीमें गुरुवार को अभ्यास के लिए श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम पहुंचेंगी। बता दें, ग्वालियर में 14 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला जा रहा है। दोनों टीमें तीन टी-20 सीरीज के पहले मैच में छह अक्टूबर को आमने-सामने होंगी।मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम के पांच खिलाड़ी सुबह बेंगलुरु फ्लाइट्स से ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचे।

विकेटकीपर जितेश शर्मा, रवि विश्नोई, मयंक यादव, अभिषेक शर्मा और रियान पराग ट्रेवलर से कड़ी सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट से होटल ऊषा किरण पैलेस पहुंचे। यहां होटल की महिला स्टाफ ने भारतीय पंरपरा कुमकुम का टीका लगाया और तुलसी की माला पहनाई। शंख भी बजाया गया।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: माइकल वॉन ने भारतीय टीम पर लगाया चोरी का आरोप, कानपुर टेस्ट जीतने पर दिया चौंकाने वाला बयान

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा दिल्ली से और कानपुर से बांग्लादेशी खिलाड़ी आफिशियल्स चार्टर प्लेन से ग्वालियर पहुंचे। मेहमान खिलाडि़यों को अतिरिक्त सुरक्षा देते हुए एयरपोर्ट के सामान्य दरवाजे के बजाय अन्य दरवाजे से बंद बस में होटल रेडिसन लाया गया।

भारतीय परंपरा के अनुसार स्वागत-सत्कार किया गया। इसके बाद मुंबई से भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव व हार्दिक पांड्या एक साथ आए। एयरपोर्ट गेट से पहले पांड्या बाहर आए। शाम को दिल्ली फ्लाइट्स से बांग्लादेश के 12 खिलाड़ी पहुंचे।

कोच गंभीर व चार अन्य खिलाड़ी आज आएंगे

भारतीय टीम के कप्तान गौतम गंभीर और वरुण चक्रवर्ती, वाशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन एक-साथ आज यानी गुरुवार को दिल्ली फ्लाइट्स से दोपहर 12 बजे आएंगे। शिवम दुबे भी टीम से जुड़ेंगे, फिलहाल उनका तय नहीं है कि दोपहर या शाम वाली फ्लाइट्स से आएंगे।