Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: 27 रन बनाते ही सूर्यकुमार तीन बल्लेबाजों को देंगे पछाड़, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान भी लिस्‍ट में शामिल

बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टी20I सीरीज में कप्तान सूर्यकुमार यादव एक्शन में होंगे। पहले टी20I के दौरान सूर्यकुमार के पास एक नहीं बल्कि तीन खिलाड़ियों को पीछे छोड़ने का मौका है। सूर्यकुमार टी20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 19वें स्थान पर हैं। अगर वह पहले मैच में 27 रन बना लेते हैं तो शोएब मोर्गन और मिलर को पीछे छोड़ सकते हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 04:59 PM (IST)
Hero Image
सूर्यकुमार यादव के पास तीन बल्लेबाजों को पीछे छोड़ने का मौका। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टी20I कप्तान सूर्यकुमार यादव जल्दी ही बांग्लादेश के खिलाफ टी20I सीरीज में खेलते हुए दिखाई देंगे। 6 अक्टूबर को जब वह पहले मैच में बांग्लदेश के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे तो उनके पास पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक को पीछे छोड़ने का शानदार मौका है। इसके अलावा सूर्या के पास डेविड मिलर और इयोन मोर्गन को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

दरअसल, सूर्या ने अब तक टी20I की सिर्फ 68 पारियों में 42.66 की औसत और 168.65 की स्ट्राइक रेट से 2432 रन बनाए हैं। टी20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सूर्या फिलहाल 19वें स्थान पर हैं। सूर्या बांग्लादेश के खिलाफ चार रन बनाते ही पाकिस्तान के शोएब मलिक को पीछे छोड़ देंगे। मलिक ने टी20I में 2435 रन बनाए हैं। इस बीच, भारत के टी20I कप्तान के पास सीरीज के पहले मैच में डेविड मिलर और इयोन मोर्गन को पीछे छोड़ने का भी मौका है।

सूर्या से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

  • इयोन मोर्गन- 2458
  • डेविड मिलर- 2437
  • शोएब मलिक- 2435
  • सूर्यकुमार यादव- 2432

ग्वालियर में खेला जाएगा पहला टी20I मैच

सूर्यकुमार को मिलर से आगे निकलने के लिए केवल 6 रन की जरूरत है। वहीं, मोर्गन से आगे निकलने के लिए 27 रन की जरूरत है। अगर वह ग्वालियर टी20I में 27 रन का आंकड़ा पार कर लेते हैं, तो सूर्या के पास टी20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में 15वें स्थान पर पहुंचने का मौका है। सूर्यकुमार यादव भारत के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। बांग्लादेश के खिलाफ सूर्या के पास टी20I में 3000 रन पूरे करने का भी मौका है।

ग्वालियर पहुंची टीमें

गौरतलब हो कि भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20I मैच ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें ग्वालियर पहुंच चुकी हैं। यहां भारत और बांग्लादेश ने प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया। दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने जमकर पसीना बहाया।

यह भी पढे़ं- कौन है भारतीय टीम का गजनी? रोहित शर्मा ने बताया असली नाम, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे की छूट गई हंसी

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 की चैंपियन टीम के कितने खिलाड़‍ियों को बांग्‍लादेश के खिलाफ मिला मौका? भारतीय स्‍क्‍वाड में हुए ताबड़तोड़ बदलाव