Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: विराट कोहली ने शाकिब को अपनी सबसे पसंदीदा चीज देकर लगाया गले, आखिरी मैच में किया दिल जीतने वाला काम

भारतीय क्रिकेट टीम ने कानपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को हरा दिया। इसी के साथ शाकिब अल हसन का टेस्ट करियर खत्म होना तय माना जा रहा है। इस मौके को देखते हुए भारत के बल्लेबाज विराट कोहली ने बांग्लादेश के महान ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को अपनी सबसे करीबी चीज तोहफे में दे दी जिसका वीडियो इस समय जमकर वायरल हो रहा है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 01 Oct 2024 04:01 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली ने शाकिब अल हसन को दिया खास तोहफा

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के महान ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने संभवतः अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल लिया है। कानपुर में खेला गया मैच उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच साबित हो सकता है। इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। इसी के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली है। मैच के बाद विराट कोहली ने शाकिब अल हसन के साथ कुछ ऐसा कर दिया जिससे उनकी जमकर तारीफ हो रही है।

शाकिब ने कानपुर टेस्ट मैच के पहले ही कह दिया था कि वह बांग्लादेश में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के बाद खेल के लंबे प्रारूप से संन्यास ले लेंगे। शाकिब ने कहा था कि अगर उन्हें सुरक्षा मिली तो ही वो अपने देश लौटेंगे नहीं तो कानपुर टेस्ट उनका आखिरी टेस्ट मैच होगा।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: टीम इंडिया ने ढाई दिन में पलटी बाजी, कानपुर में बांग्लादेश को किया पस्त, सीरीज 2-0 से की अपने नाम

विराट ने दिया गिफ्ट

मैच जब खत्म हो गया था और दोनों टीमों के खिलाड़ी प्रेजेंटेशन सैरेमनी में खड़े थे तब विराट ड्रेसिंग रूम से अपनी सबसे पसंदीदा चीज लेकर आए और शाकिब को तोहफे में दे दी। विराट ने अपने बैट शाकिब को तोहफे में दिया है। बैट विराट कोहली की पसंदीदा चीजों में से एक है और इसी से वह जमकर रन बनाते हैं। लेकिन शाकिब के संभवतः आखिरी टेस्ट मैच में कोहली ने उन्हें बैट देने के बारे में बिल्कुल नहीं सोचा और जाकर उन्हें दे दिया। इसके बाद दोनों एक दूसरे से गले लगे। सोशल मीडिया पर ये वीडियो इस समय वायरल हो रहा है और कोहली की जमकर तारीफ की जा रही है।

नहीं मिला जवाब

शाकिब ने बांग्लादेश लौटने के लिए वहां की सरकार से सुरक्षा मांगी थी जिसे लेकर अभी तक कोई जवाब नहीं आया है और इसलिए ये माना जा रहा है कि कानपुर टेस्ट शाकिब का आखिरी टेस्ट है। इसी के साथ उनका टेस्ट संन्यास भी हो गया। बांग्लादेश में हाल ही में शेख हसीना के खिलाफ विद्रोह हुआ था जिसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और देश छोड़कर चली गई थीं।

शाकिब, शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग के नेता हैं और सांसद भी रह चुके हैं। इसी कारण वह बांग्लादेश के लोगों के निशाने पर हैं। इसी वजह से शाकिब ने स्वदेश लौटने पर सुरक्षा मांगी है जिसका अभी तक उन्हें जवाब नहीं मिला है। ऐसी स्थिति में शाकिब टेस्ट सीरीज के बाद बांग्लादेश न जाकर किसी दूसरे देश में शरण ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: दूसरे टेस्‍ट में Ashwin ने खोला पंजा, बनाया बड़ा रिकॉर्ड, अब तक कोई भारतीय नहीं कर पाया था ऐसा