Move to Jagran APP

IND vs BAN: रन बरसाए संजू सैमसन ने, मेडल ले गए वॉशिंगटन सुंदर, पांड्या-पराग रह गए मुंह ताकते

भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए तीसरे टी20 मैच में शानदार जीत हासिल की। इस मैच में संजू सैमसन ने दमदारा पारी खेली और शतक जमाया। इस मैच के बाद टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने सीरीज के बेस्ट फील्डर के नाम का एलान किया। इस रेस में तीन खिलाड़ी शामिल थे लेकिन एक को ही मेडल मिला।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 13 Oct 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
वॉशिंगटन सुंदर को मिला मेडल, संजू रहे खाली हाथ

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने तीसरे और आखिरी टी20 मैच में बांग्लादेश को 133 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। इसी के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज अपने नाम कर ली। इस मैच में चर्चा संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारियों की है लेकिन वॉशिंगटन सुंदर के नाम एक खास मेडल चला गया। ये मेडल उन्हें दिया जितेश शर्मा ने।

भारत ने हैदराबाद में खेले गए तीसरे टी20 मैच में रनों का अंबार लगा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 297 रनों का स्कोर खड़ा किया। संजू ने इस मैच में शानदार शतक जमाया। संजू ने 111 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 47 गेंदों का सामना किया और 11 चौके, आठ छक्के मारे।

यह भी पढ़ें- कोच और कप्तान के 'दो शब्दों' ने फूंकी संजू सैमसन में जान, फिर बांग्लादेश की आई आफत, बल्लेबाज ने मैच के बाद किया बड़ा खुलासा

जीत गए सुंदर

हर मैच के बाद और पूरी सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया का बेस्ट फील्डर चुना जाता है। इस सीरीज के बाद इस रेस में तीन खिलाड़ी थे जिनमें हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर और रियान पराग के नाम शामिल थे। लेकिन टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने सुंदर को इस सीरीज का बेस्ट फील्डर चुना। टीम के विकेटकीपर जितेश शर्मा ने सुंदर को ये मेडल सौंपा। जितेश इस सीरीज में एक भी मैच नहीं खेला।

दिलीप ने इससे पहले पांड्या और पराग की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने पांड्या को फॉर्मूला-1 कार का रेसर बनाया। वहीं पराग को उनकी ऊर्जा के लिए तारीफ की। दिलीप ने टीम के भाईचारे की भी तारीफ की।

हमेशा दिया 100 फीसदी

वहीं सुंदर ने मेडल जीतने के बाद कहा कि उनकी कोशिश हमेशा से अपना 100 फीसदी देने की होती है। उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो ये शानदार एहसास है। मैं जब भी फील्ड पर होता हूं अपना सौ फीसदी देने की कोशिश करता हूं। चाहे स्थिति कोई भी हो हर कोई फील्डिंग में अपना योगदान दे सकता है। मैं इसके लिए सभी का आभारी हूं। दिलीप सर और पूरे स्टाफ के लिए धन्यवाद"

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: मयंक यादव ने हैदरबाद में अपने नाम किया गजब रिकॉर्ड, भुवनेश्वर और पांड्या की लिस्ट में पहुंचे