Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: यशस्वी जायसवाल का कैच नहीं देखा तो क्या देखा, चीते सी फुर्ती दिखा सभी को किया हैरान, Video

भारतीय टीम के यशस्वी जायसवाल अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। लेकिन यशस्वी उतने ही शानदार फील्डर भी हैं। अपनी फील्डिंग का नमूना उन्होंने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पेश किया और शानदार कैच लपका। उनका ये कैच भारत को पहली सफलता दिलाने और बांग्लादेश को बैकफुट पर धकलेने में काफी कारगर साबित हुआ।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 21 Sep 2024 03:29 PM (IST)
Hero Image
यशस्वी जायसवाल ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, वीडियो हुआ वायरल

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बल्ले से कोई कमाल नहीं किया। लेकिन यशस्वी को मैच से बाहर रख पाना मुश्किल है क्योंकि अगर उनका बल्ला नहीं चलता है तो वह अपनी फील्डिंग से कमाल कर देते हैं। चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन यशस्वी ने यही किया।

यशस्वी ने अपनी शानदार फील्डिंग से भारत के लिए खतरा बन रही बांग्लादेश की ओपनिंग जोड़ी को तोड़ा। जाकिर हसन और शादमान इस्लाम की जोड़ी ने पैर जमा लिए थे और आसानी से रन बना रहे थे। टीम इंडिया को विकेट की सख्त जरूरत थी और यशस्वी ने शानदार कैच से भारत को ये सफलता दिला दी।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: 28 मिनट में ही KL Rahul में छुआ अनोखा मुकाम, युवराज, सहवाग और अजहर की लिस्ट में हुए शामिल

गली के हीरो

भारत ने बांग्लादेश को 515 रनों का टारगेट दिया है। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को जाकिर और शादमान ने दमदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाज सेट नजर आ रहे थे और लग रहा था कि भारत को पहला विकेट लेने में परेशानी आएगी। इस बीच 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर बुमराह ने जाकिर हसन को चकमा दे दिया और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर गली में गई।

गली पर खड़े थे यशस्वी। हालांकि, गेंद यशस्वी के बाईं तरफ थी लेकिन काफी नीची थी। इस खिलाड़ी ने तुरंत अपने बाईं तरफ डाइव मार गेंद को जमीन पर गिरने से पहले ही अपने हाथों में ले लिया और जाकिर को पवेलियन की राह दिखाई। यशस्वी का ये कैच देख हर कोई हैरान रह गया। पूरी टीम ने यशस्वी को गले लगा लिया। जाकिर ने 47 गेंदों पर 33 रन बनाए जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल रहा।

Watch 👇👇

Live - https://t.co/jV4wK7BgV2#INDvBAN@IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/KdWyAW1yIN— BCCI (@BCCI) September 21, 2024

पहली पारी में जमाया शतक

यशस्वी दूसरी पारी में 10 रन बनाकर ही आउट हो गए थे, लेकिन पहली पारी में उन्होंने अर्धशतक जमाया था। पहली पारी में यशस्वी के बल्ले से 52 रन निकले थे। ये रन काफी अहम समय आए थे। भारत ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल जैसे बल्लेबाजों को खो दिया। ऐसे मुश्किल समय में यशस्वी ने विकेट पर पैर जमाते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: सेकेंड इनिंग के 'किंग' Shubman Gill, शतक ठोक दिखाई बादशाहत, आंकड़े देख रह जाएंगे हैरान