Move to Jagran APP

IND vs ENG: 80 गेंद के भीतर ही Ben Stokes ने कर डाली शर्मनाक हरकत, इंग्‍लैंड टीम के नाम दर्ज हो गया अनचाहा रिकॉर्ड

IND vs ENG 1st Test Match इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भारत की पहली पारी के 13.2 ओवर में अपने सभी रिव्यू ले लिए। इनमें से एक भी सफल नहीं रहा। इससे पहले जेसन होल्डर ने 2020 में मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ 16.1 ओवर में अपनी सभी रिव्यू गंवा दिए थे जो उस वक्त एक रिकॉर्ड रहा था।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Thu, 25 Jan 2024 06:54 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2024 06:54 PM (IST)
Ben Stokes ने 80 गेंद के अंदर ही गंवा दिए तीनों रिव्यू। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान टीम के लिए अच्छा नहीं रहा। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने दिन के आखिरी सत्र में ही तीनों रिव्यू गंवा दिए। बेन स्टोक्स और उनकी टीम ने भारत की पारी के पहले 14 ओवरों के भीतर सभी तीनों रिव्यू लिए और एक भी सफल नहीं रहा। इसके साथ ही इंग्लैंड टीम के नाम यह अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भारत की पहली पारी के 13.2 ओवर में अपने सभी रिव्यू ले लिए। इनमें से एक भी सफल नहीं रहा। इससे पहले जेसन होल्डर ने 2020 में मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ 16.1 ओवर में अपनी सभी रिव्यू गंवा दिए थे, जो उस वक्त एक रिकॉर्ड रहा था। अब इंग्लैंड टीम ने इसे पीछे छोड़ दिया है। हालांकि, इससे पहले इंग्लैंड की पारी के दौरान रोहित शर्मा ने अपने तीनों रिव्यू गंवा दिए थे।

ऐसा रहा पहले दिन का खेल

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 246 रन बनाकर सिमट गई। भारतीय स्पिन के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे। हालांकि, कप्तान बेन स्टोक्स ने कप्तानी पारी खेलते हुए अर्धशतक जड़ा। बेन स्टोक्स 70 बनाकर जसप्रीत बुमराह का शिकार बने।

यह भी पढ़ें- Virat Kohli ने चौथी बार जीता ICC Men's ODI Cricketer of the Year का खिताब, यह कमाल करने वाले बने पहले खिलाड़ी

यशस्वी जायसवाल की तूफानी पारी

वहीं, भारत ने अपनी पहली पारी में तेज शुरुआत की। यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े। रोहित शर्मा 24 रन बनाकर जैक लीच का शिकार बने। दूसरे छोर पर खड़े यशस्वी जायसवाल ने तूफानी पारी खेली। जायसवाल 70 गेंद 76 रन बनाकर नाबाद लौटे। अपनी इस पारी के दौरान जायसवाल ने 9 चौके और 3 छक्के जड़े। शुभमन गिल 13 रन बनाकर नाबाद रहे। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 119 रन बना लिए हैं।

यह भी पढ़ें- AUS vs WI 2nd Test: मिचेल स्टार्क ने बरपाया कहर, केवेम हॉज और जोशुआ डा सिल्वा ने संभाली वेस्टइंडीज की पारी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.