Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG 1st Test: पाकिस्तानी मूल के क्रिकेटर को नहीं मिला भारत का वीजा, इंग्लैंड के लिए पहला टेस्ट मैच खेलना संदिग्ध!

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG 1st Test) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होना है। पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। इस टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर्सनल कारणों के चलते शुरुआती दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 22 Jan 2024 07:08 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: Shoaib Bashir को नहीं मिला भारत का वीजा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shoaib Bashir: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG 1st Test) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होना है। पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। इस टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर्सनल कारणों के चलते शुरुआती दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं।

वहीं, इंग्लैंड टीम की भी मुश्किलें बढ़ गई है। बता दें कि टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम बीते दिन ही भारत पहुंच चुकी है, जिसका वीडियो इंग्लैंड क्रिकेट ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है, लेकिन इंग्लैंड टीम के नए क्रिकेटर शोएब बशीर भारत का वीजा नहीं मिल पाने के चक्कर में यूएई में ही है।

IND vs ENG: Shoaib Bashir को नहीं मिला भारत का वीजा

दरअसल, 20 साल के क्रिकेटर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) काउंटी क्रिकेट क्लब सोमरसेट के लिए खेलते हैं और वो अनकैप्ड प्लेयर हैं। बशीर का जन्म तो इंग्लैंड में हुआ था, लेकिन उनके माता-पिता पाकिस्तानी मूल के हैं। इंग्लैंड और भारत के बीच आगामी टेस्ट सीरीज के लिए बशीर फिलहाल भारत का वीजा नहीं मिल पाने के चलते यूएई में हैं। बीसीसीआई और भारतीय सरकार इस जानकारी के बाद बशीर की पूरी मदद करने के लिए तैयार हैं। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि बशीर कल टीम को ज्वाइन कर लेंगे।

बता दें कि कोच ब्रैंडन मैक्कुलम के लिए यह टेंशन वाली खबर है, क्योंकि स्टार बैटर हैरी ब्रूक पर्सनल कारणों के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह डैन लॉरेंस को टीम में शामिल किया गया हैं। इस बीच शोएब बशीर के भारत का वीजा मिलने में देरी के बाद इंग्लैंड के कोच मैक्कुलम ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि बशीर 25 जनवरी से शुरू होने वाले IND vs ENG के पहले टेस्ट के लिए मौजूद होंगे।

यह भी पढ़ें:Ind vs Eng Test: Virat Kohli के रिप्लेसमेंट का बीसीसीआई जल्द ही कर सकता है एलान, रेस में सबसे आगे ये तीन खिलाड़ी

कोच ने आगे ये भी कहा कि चीजें वक्त जरूर लेती हैं। सब वो कर रहे हैं जो कर सकते हैं। यह एक प्रोसेस है, जिससे हमें गुजरना होता है और हमें भरोसा है कि हम करीब हैं। हमें उसके लिए कुछ सपोर्ट भी मिला है, इसलिए वह अपने दम पर नहीं है। हम आशा कर रहे हैं कि आज खबर आएगी कि वीजा अप्रूव हो गया है।