Move to Jagran APP

IND vs ENG Live Streaming: ना हॉटस्टार और ना सोनी लिव, यहां पर फ्री में देख सकेंगे पहले टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से खेला जाएगा। टीम इंडिया शुरुआती दो टेस्ट मैचों में विराट कोहली के बिना मैदान पर उतरेगी। कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पहले दो टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है। इंग्लैंड ने भारत में आखिरी टेस्ट सीरीज साल 2012 में जीती थी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Tue, 23 Jan 2024 05:11 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jan 2024 06:36 PM (IST)
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जाएगा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम का प्रदर्शन हाल में बेहद शानदार रहा है। वहीं, बेन स्टोक्स की अगुआई में इंग्लैंड भारत की धरती पर 12 साल का सूखा खत्म करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

IND vs ENG 1st Test: कब से खेला जाएगा भारत बनाम इंग्लैंड का पहला टेस्ट? ( When To Play IND vs ENG 1st Test)

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 25 से 29 जनवरी के बीच खेला जाएगा।

IND vs ENG 1st Test: कहां खेला जाएगा भारत बनाम इंग्लैंड का पहला टेस्ट?( Where will Ind vs Eng 1st Test Will Played)

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

IND vs ENG 1st Test: कितने बजे शुरू होगा भारत बनाम इंग्लैंड का पहला टेस्ट? (At What Time Ind vs Eng 1st Test will Start)

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच की शुरुआत सुबह 9 बजकर 30 मिनट से होगी, जबकि टॉस आधे घंटे पहले होगा।

यह भी पढ़ेंICC Test Team: ICC ने किया साल की बेस्‍ट टेस्‍ट टीम का एलान, भारत के केवल दो खिलाड़‍ियों को मिली जगह; कंगारू खिलाड़‍ियों का रहा जलवा

IND vs ENG 1st Test: जानें कहां देख पाएंगे भारत बनाम इंग्लैंड के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच का लाइव टेलिकास्ट और स्ट्रीमिंग? (Ind vs Eng Live Telecast and Streaming)

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट आप स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर देख सकेंगे, जबकि लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ आप जियो सिनेमा पर उठा सकेंगे।

कैसी खेलती है हैदराबाद की पिच?

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। हैदराबाद के इस मैदान पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। इस ग्राउंड पर रन बनाना काफी आसान रहता है और बॉल बल्ले पर काफी अच्छी तरह से आती है। पिच में अच्छा उछाल होने की वजह से शुरुआती ओवर्स में तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलती है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

हैदराबाद के इस मैदान ने अब तक कुल 5 टेस्ट मैचों की मेजबानी की है। इसमें से दो में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, इतने ही मैचों में रनों का पीछा करने वाली टीम ने मैदान मारा है। पहली पारी में इस मैदान पर औसतन स्कोर 404 रन का रहा है, जबकि दूसरी इनिंग में एवरेज स्कोर 377 है। तीसरी इनिंग में औसतन स्कोर 205 और चौथी में 131 का रहा है। यानी चौथी पारी में इस मैदान पर बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल होता है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.