Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG 1st Test: Team India को लगा 440 वोल्ट का झटका! कोहली के बाद ये स्टार बल्लेबाज हुआ इंजर्ड; कप्तान रोहित की बढ़ी मुश्किलें

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) से पहले भारतीय टीम चार दिन का प्रैक्टिस सेशन खेल रही है जिसमें टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के दाएं हाथ के कलाई में बॉल लगी जिससे वह इंजर्ड हो गए। इससे अब कप्तान रोहित शर्मा की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। हालांकि बीसीसीआई ने उनकी फिटनेस पर अभी तक कोई अपडेट नहीं दिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 23 Jan 2024 05:54 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG 1st Test: Shreyas Iyer की चोट ने बढ़ाई रोहित शर्मा की परेशानी!

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shreyas Iyer Injured: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होने जा रहा है। पहला टेस्ट मैच हैदराबाद के राजवी गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारतीय टीम को विराट कोहली के रूप में झटका लगा है। किंग कोहली पर्सनल कारणों के चलते शुरुआती दो टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हैं।

उनके रिप्लेसमेंट का अभी तक कोई एलान भी नहीं हुआ है। इस बीच भारतीय टीम को एक और बड़ा झटका लगा। नेट्स में खेलते हुए टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोटिल हो गए, जिसके बाद अब कप्तान रोहित शर्मा की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

Shreyas Iyer हुए चोटिल, नेट्स के दौरान दाएं हाथ के कलाई पर लगी चोट

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) से पहले भारतीय टीम चार दिन का प्रैक्टिस सेशन खेल रही है, जिसमें टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के दाएं हाथ के कलाई में बॉल लगी, जिससे वह इंजर्ड हो गए। RevzSports की रिपोर्ट के अनुसार, श्रेयस अय्यर, जो कि विराट कोहली की जगह प्लेइंग-11 में लेने वाले थे, उनके दाएं हाथ की कलाई में थ्रोडाउन बॉल लगी। नेट्स के दौरान वह इंजर्ड हो गए।

इसके बाद उन्हें कलाई पर बर्फ की सैकाई करते हुए भी देखा गया। फिर श्रेयस थोड़ी देर बाद बल्लेबाजी करने पहुंचे, लेकिन एक ही गेंद खेलकर वह वापस चले गए।

फिलहाल उनकी चोट कितनी गंभीर है इसकी जानकारी बीसीसीआई की तरफ से नहीं मिली है, लेकिन अगर वह ज्यादा गंभीर तरफ से चोटिल है, तो उनके पहले टेस्ट में नहीं होने के वजह कप्तान रोहित को परेशानी में डाल सकती है।

यह भी पढ़ें:VIDEO: अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में भारतीय मूल के क्रिकेटर ने बल्‍ले से मचाया कोहराम, तूफानी शतक जड़कर की Shubman Gill की नकल

IND vs ENG: Virat Kohli शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध नहीं

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए विराट कोहली उपलब्ध नहीं है। वह पर्सनल कारणों के चलते शुरुआती दो टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। इसके बाद उनकी जगह कौन प्लेइंग-11 में लेगा, इसकी काफी चर्चा हो रही है। बीसीसीआई उनके रिप्लेसमेंट का जल्द एलान कर सकता है। माना जा रहा है कि विराट कोहली की जगह भारतीय टीम में रजत पाटीदार या सरफराज खान को मौका मिल सकता है।