Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG के पहले टेस्ट मैच का उठाना चाहते हैं लुत्फ? शुरू हो गई है टिकट सेल, समझिए कैसे और कहां से कर पाएंगे बुक

भारत और इंग्लैंड सीरीज का पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। अगर आप भी पहले टेस्ट का स्टेडियम में बैठकर लुत्फ उठाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल पहले टेस्ट की टिकट मिलना शुरू हो गई है। पहले टेस्ट मैच की टिकट आप पेटीएम इनसाइडर ऐप पर जाकर बुक कर पाएंगे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sat, 20 Jan 2024 04:43 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पहले टेस्ट की टिकट सेल शुरू हो गई है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होने जा रहा है। हर किसी को इस रोमांचक टेस्ट सीरीज का बेसब्री से इंतजार है, जहां भारतीय स्पिनर्स इंग्लिश बल्लेबाजों की परीक्षा लेते हुए नजर आएंगे। इंग्लैंड टीम भी इस बार दो स्पिनर्स के साथ भारत आ रही है।

सीरीज का पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। अगर आप भी पहले टेस्ट का स्टेडियम में बैठकर लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल, पहले टेस्ट की टिकट मिलना शुरू हो गई है। आइए आपको बताते हैं कैसे और कहां से आप बुक कर पाएंगे टिकट।

कैसे बुक होगी ऑनलाइन टिकट?

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच की टिकट आप पेटीएम इनसाइडर ऐप पर जाकर बुक कर पाएंगे। हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट जगन मोहन रॉय ने बताया है कि ऑनलाइन टिकट आप www.insider.in पर भी जाकर 18 जनवरी से बुक कर सकेंगे।

ऑफलाइन टिकट कैसे मिलेगी?

अब अगर आपका ऑनलाइन पेमेंट में हाथ तंग है, तो आप ऑफलाइन भी भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच की टिकट खरीद सकेंगे। इसके लिए आपको अपनी एक आईडी लेकर जिमखाना ग्राउंड पर जाना होगा। अब जरूरी बात यह है कि ऑफलाइन टिकट के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा, क्योंकि इसकी टिकट 22 जनवरी से मिलेगी।

यह भी पढ़ेंShoaib Malik ही नहीं, ये क्रिकेटर्स भी कर चुके हैं तीन बार शादी; लिस्ट में पूर्व भारतीय कप्तान का नाम भी शामिल

टिकट के दाम जान लीजिए

नॉर्थ पवेलियन टिकट प्राइस (टेरेस) -200-600 रुपये

साउथ पवेलियन टिकट (टेरेस)- 200-600 रुपये

साउथ पवेलियन टिकट (ग्राउंड फ्लोर) - 1250-3750 रुपये

साउथ पवेलियन (फर्स्ट फ्लोर) - 1250- 3750 रुपये

नॉर्थ पवेलियन कॉरपोरेट बॉक्स टिकट- 3,000 से 12,000 रुपये

साउथ पवेलियन कॉरपोरेट बॉक्स टिकट- 4,000 से 16,000 रुपये

IND vs ENG टेस्ट सीरीज शेड्यूल

भारत बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट - 25 से 29 जनवरी- हैदराबाद

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट - 2 से 6 फरवरी- विशाखापट्टनम

भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट - 15 से 19 फरवरी- राजकोट

भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट - 23 से 27 फरवरी- रांची

भारत बनाम इंग्लैंड पांचवां टेस्ट - 7 से 11 मार्च- धर्मशाला

किसके लिए फ्री होगी टिकट?

भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में होने वाले पहला टेस्ट मैच 25 से 29 जनवरी को खेला जाएगा। 26 जनवरी को सशस्त्र बलों के जवान मैच का लुत्फ फ्री में उठा सकेंगे। सिर्फ इतना ही, बल्कि एक दिन में 5 हजार स्कूली बच्चे भी मुफ्त में इस टेस्ट मैच का मजा ले पाएंगे। स्कूली बच्चों को बस अपनी ड्रेस और आईडी कार्ड के साथ स्टेडियम में आना होगा।