Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG 2nd Test: वाइजैग टेस्ट के बीच इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किलें, दिग्गज प्लेयर हुआ चोटिल; दर्द से कराहते हुए मैदान से लौटा बाहर

इंग्लैंड टीम के दिग्गज जो रूट (Joe Root) को तीसरे दिन के पहले सेशन के खेल में स्लिप में शुभमन गिल का कैच पकड़ने के चक्कर में चोटिल हो गए। चोट लगने के बाद रूट काफी परेशानी में नजर आए। उन्हें दर्द से कराहता हुआ देख मेडिकल टीम ने उनकी चोट पर बर्फ से सिकाई भी की लेकिन ज्यादा दिक्कत होने के बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 04 Feb 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG Test: कैच लपकने के चक्कर में Joe Root हुए चोटिल

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Joe Root Injury: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। वाइजैग में खेले जा रहे टेस्ट के तीसरे दिन के खेल में इंग्लैंड टीम को एक बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड की टीम के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट (Joe Root) बीच मैच चोटिल हो गए हैं, जिससे इंग्लिश टीम की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

भारत की तरफ से शुभमन गिल ने तीसरे दिन के खेल में शानदार बैटिंग का नजारा पेश किया। पहले सेशन के दौरान गिल को आउट करने के चक्कर में जो रूट खुद को चोट पहुंचा बैठे। उनके दाएं हाथ की उंगली में चोट लगी, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया। फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं है कि रूट कब तक मैदान पर वापसी करेंगे।

IND vs ENG Test: कैच लपकने के चक्कर में Joe Root हुए चोटिल

दरअसल, इंग्लैंड टीम के दिग्गज जो रूट (Joe Root) को तीसरे दिन के पहले सेशन के खेल में स्लिप में शुभमन गिल का कैच पकड़ने के चक्कर में चोटिल हो गए। चोट लगने के बाद रूट काफी परेशानी में नजर आए। उन्हें दर्द से कराहता हुआ देख मेडिकल टीम ने उनकी चोट पर बर्फ से सिकाई भी की, लेकिन दर्द में कोई आराम नहीं मिला तो फिर उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया।

फिलहाल वह मैदान से दूर हैं और मेडिकल टीम उनकी जांच कर रही हैं। जो रूट इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान बैटिंग करते हुए नजर आएंगे या नहीं इसकी कोई जानकारी नहीं हैं, लेकिन अगर वह बैटिंग नहीं कर पाते हैं तो फिर इंग्लिश टीम को काफी परेशानी होगी।

यह भी पढ़ें: Ind Vs Eng: विशाखापट्टनम में Shubman Gill ने बल्ले से खेली तूफानी पारी, नंबर-3 पर पहली बार किया ये कमाल, आलोचकों के मुंह पर जड़ा करारा तमाचा

अगर बात करें मैच की तो खबर लिखे जाने तक भारत ने दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान तक चायकाल तक 227 रन बना दिए हैं। भारत ने इंग्लैंड पर 370 रन की बढ़त बना ली हैं। इस वक्त क्रीज पर रविचंद्रन अश्विन और केएस भरत की जोड़ी मौजूद हैं। दूसरी पारी में शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली और इंग्लैंड की टीम को बैकफुट पर पहुंचाने में अहम योगदान दिया।