Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG 3rd Test: सरफराज-जुरैल के डेब्‍यू का सपना होगा साकार? Rajkot में इस Playing 11 को आजमा सकते हैं कप्‍तान रोह‍ित

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। राजकोट में इस सीरीज के तीसरे मुकाबले की शुरुआत 15 फरवरी से होगी। भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी। अब कप्तान रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट मैच में प्लेइंग-11 में बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतरेंगे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 14 Feb 2024 07:18 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG 3rd Test: राजकोट टेस्ट में सरफराज-जुरैल को मिलेगा डेब्यू का मौका?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG 3rd Test) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। राजकोट में इस सीरीज के तीसरे मुकाबले की शुरुआत 15 फरवरी से होगी। भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी।

इसके बाद अब कप्तान रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट मैच में प्लेइंग-11 में बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतरेंगे, क्योंकि टीम के कई खिलाड़ी चोटिल होने के चलते सीरीज से बाहर है। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में टीम कमजोर नजर आ रही है। ऐसे में राजकोट में किन 11 खिलाड़ियों को कप्तान रोहित आजमा सकते हैं आइए जानते हैं?

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट टेस्ट में सरफराज-जुरैल को मिलेगा डेब्यू का मौका?

दरअसल, IND vs ENG (राजकोट टेस्ट) के लिए भारत की प्लेइंग-11 में कई बदलाव हो सकते है। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल पारी का आगाज करते हुए नजर आएंगे। यशस्वी ने दूसरे टेस्ट में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक जड़ा था।

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने भी दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार शतक जड़कर कमाल की वापसी की थी। नंबर 3 पर गिल का खेलना तय है। नंबर 4 पर केएल राहुल के चोट के चलते सीरीज से बाहर होने पर सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को मौका मिल सकता है। अय्यर को ड्रॉप किया जा सकता है। रजत पाटीदार को टीम में जगह मिल सकती है, जिन्होंने दूसरे टेस्ट में जरूरत समय पर बल्ले से अहम योगदान दिया था।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test Pitch Report: रनों का लगेगा अंबार या गेंदबाज करेंगे वार? राजकोट टेस्ट से पहले जानिए पिच का मिजाज

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) तीसरे टेस्ट में फिट होकर वापसी करेंगे। ध्रुव जुरैल को डेब्यू का मौका मिल सकता है। उन्हें केएस भरत की जगह मौका मिल सकता है। जडेजा की वापसी से अक्षर या कुलदीप दोनों में से किसी एक को जगह मिलेगी। अगर भारत बैटिंग की नजरिए से देखेंगे तो अक्षर को मौका दिया जाएगा, जो बल्लेाजी में भी मुश्किल समय में टीम की मदद कर सकते है। वहीं, तेज गेंदबाजी में टीम बुमराह और सिराज के साथ मैदान पर उतर सकती है।

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग-11 (India’s Playing 11 Rajkot Test)

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल/केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल/कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

यह भी पढ़ें: Mohammad Nabi ने खत्म किया Shakib Al Hasan का 1739 दिन का राज, बने दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर