Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG Test: डेब्यू के बाद Sarfaraz Khan ने मुशीर से की वीडियो कॉल पर बात, वीडियो देख आप भी कहेंगे- भाई हो तो ऐसा..

मुंबई के विस्फोटक बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को 3 साल के लंबे संघर्ष के बाद भारतीय टेस्ट टीम की जर्सी पहने का मौका मिला। सरफराज खान ने शानदार तरीके से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। इंग्लैंड के खिलाफ सरफराज को डेब्यू करने का चांस मिला और उन्होंने डेब्यू मैच में पहली पारी में ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर खूब महफिल लूटी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 15 Feb 2024 10:23 PM (IST)
Hero Image
डेब्यू के बाद Sarfaraz khan ने छोटे भाई Musheer Khan से वीडियो कॉल पर की बात

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मुंबई के विस्फोटक बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को 3 साल के लंबे संघर्ष के बाद भारतीय टेस्ट टीम की जर्सी पहने का मौका मिला। सरफराज खान ने शानदार तरीके से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। इंग्लैंड के खिलाफ सरफराज को डेब्यू करने का चांस मिला और उन्होंने डेब्यू मैच में पहली पारी में ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर खूब महफिल लूटी।

महज 48 गेंदों में सरफराज ने फिफ्टी पूरी की। राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में सरफराज खान अपनी पारी को शतक में नहीं बदल सके और जडेजा की गलती के चक्कर में रन आउट हो गए। मैच के बाद उनका एक वीडियो बीसीसीआई ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किया है, जिसमें वह अपने छोटे भाई मुशीर खान से वीडियो कॉल पर बातचीत करते हुए नजर आ रहे है।

डेब्यू के बाद Sarfaraz khan ने छोटे भाई Musheer Khan से वीडियो कॉल पर की बात

दरअसल, बीसीसीआई (BCCI) द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देखा जा रहा है कि सरफराज खान (Sarfaraz khan)  ने डेब्यू टेस्ट के बाद अपने छोटे भाई मुशीर खान (Musheer khan) से वीडियो कॉल पर बात की। सरफराज को इसका अंदाजा नहीं था कि वीडियो कॉल पर मुशीर है। उन्होंने वीडियो कॉल उठाते ही कहा मुशीर, भाई कैसा है। मैं ठीक हूं भाई। सही खेल रहा था ना? तो मुशीर कहते है कि एक नंबर भाई मजा आ गया। दिल खुश हो गया। इसके बाद सरफराज कहते है कि चल तू भी एक दिन इंशाल्लाह इधर जरूर आएगा।

इसके साथ ही सरफराज ने कहा कि मैं जब रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहा होता हूं तो मैं मुशीर की बैटिंग देखता हूं, क्योंकि हम दोनों की बैटिंग एक जैसी है। चल भाई और घर पर सब ठीक है ना। बहुत अच्छा लगा भाई से बात करके। आधी फैमिली इधर और आधी उधर।

यह भी पढ़ें: Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट में घमासान, PCB ने मोहम्मद हफीज से तोड़ा नाता; डायरेक्ट पद का नहीं बढ़ाया कार्यकाल

IND vs ENG के तीसरे टेस्ट के पहले दिन खत्म होने के बाद सरफराज खान ने कहा कि यह वास्तव में अच्छा लगा। मैं मैदान पर आया और मुझे टेस्ट कैप दी गई। जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया तो मैं 6 साल का था। मेरा सपना था कि मुझे भारतीय टीम के लिए खेलते हुए देखे। अब, यह सपना पूरा हो गया है।

बता दें कि सरफराज खान को सपोर्ट करने के लिए उनकी वाइफ रोमाना और उनके पिता नौशाद खान स्टेडियम पहुंचे थे। पिता नौशाद ने बताया कि सरफराज और मुशीर की जर्सी नंबर 97 ही है। मुशीर ने हाल ही में अंडर19 विश्व कप में 97 जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे थे। दोनों भाइयों की जर्सी का एक ही नंबर के बारे में पिता ने बताया कि नौ मतलब 9 और शाद मतलब 7, इसलिए दोनों की जर्सी 97 को चुना गया

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: Sarfaraz Khan को रनआउट कराने के बाद Ravindra Jadeja को हुआ अपनी गलती का एहसास, पूरी दुनिया के सामने इस तरह मांगी माफी