Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng 3rd Test Venue: भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा टेस्‍ट एक खास वजह से बनने वाला है यादगार, BCCI ने कर दिया बड़ा एलान

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG 3rd Test) के बीच तीसरे टेस्ट मैच से एक दिन पहले राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर पूर्व प्रथम श्रेणी खिलाड़ी और बीसीसीआई के पूर्व सचिव निरंजन शाह के नाम पर रखा जाएगा। भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम का नाम बदलकर निरंजन शाह स्टेडियम कर दिया जाएगा।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 06 Feb 2024 08:08 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG 3rd Test: सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम का बदल जाएगा नाम

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसमें दोनों ही टीमों ने अभी तक एक-एक टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली हैं। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना हैं।

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Saurashtra Cricket Association Stadium) में खेले जाने वाले मैच से ठीक पहले इस स्टेडियम का नाम बदला जाएगा। इसका एलान बीसीसीआई (BCCI) ने किया है।

IND vs ENG 3rd Test: सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम का बदल जाएगा नाम

दरअसल, भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG 3rd Test) के बीच तीसरे टेस्ट मैच से एक दिन पहले राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर पूर्व प्रथम श्रेणी खिलाड़ी और बीसीसीआई के पूर्व सचिव निरंजन शाह के नाम पर रखा जाएगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम का नाम बदलकर निरंजन शाह स्टेडियम कर दिया जाएगा। अपने पहले मैच की मेजबानी के 11 साल बाद ये स्टेडियम अब नए नाम से जाना जाएगा। इस स्टेडियम के नए नाम का अनावरण बीसीसीआई सचिव जय शाह करेंगे।

यह भी पढ़ें: U19 World Cup 2024: छोटी उम्र और बड़े कारनामे! वर्ल्ड कप में Musheer khan ने बिखेरा जलवा; इस क्रिकेटर को मानते हैं अपना आइडल

कौन हैं निरंजन शाह ?

निरंजन भारत के वरिष्ठ क्रिकेट प्रशासक हैं, जो बीसीसीआई के सचिव रह चुके हैं। उन्होंने SCA के लिए भी अहम रोल निभाया है। 79 साल के निरंजन ने सौराष्ट्र टीम के लिए 1960 से 1970 के बीच में 12 फर्स्ट क्लास मैच खेले।

IND vs ENG Test: दोनों टीमें इस वक्त सीरीज में बराबरी पर मौजूद

भारतीय टीम और इंग्लैंड टीम के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने 28 रन से जीता था। इस मैच में ऑली पोप के बल्ले से 196 रन निकले थे। इसके बाद दूसरे टेस्ट में भारत ने शानदार पलटवार करते हुए 106 रन से इंग्लैंड को मात दी।