Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: बेन स्‍टोक्‍स ने चौथा टेस्‍ट जीतने के लिए चला मास्‍टर स्‍ट्रोक, पिच में दरार देख England की Playing 11 में कर दिए दो बड़े बदलाव

Ind vs Eng 4th Test पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में फिलहाल भारत 2-1 से आगे है। सीरीज का चौथा मैच 23 फरवरी शुक्रवार से रांची में खेला जाएगा। टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। इंग्लिश टीम में दो बड़े बदलाव किए गए हैं। चौथा टेस्ट जीतने के लिए इंग्लैंड के कप्तान और कोच ब्रैंडन मैकुलम ने बड़ी चाल चली है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 22 Feb 2024 01:59 PM (IST)
Hero Image
चौथे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन घोषित। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IND vs ENG 4th test England playing 11: इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी। रांची टेस्ट के लिए बेन स्टोक्स ने मास्टर स्ट्रोक्स खेला है। पिच पर पड़ी दरार को देखकर युवा स्पिनर शोएब बशीर को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। वहीं, मार्क वुड की जगह ओली रॉबिन्सन को शामिल किया है।

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में फिलहाल भारत 2-1 से आगे है। सीरीज का चौथा मैच 23 फरवरी, शुक्रवार से रांची में खेला जाएगा। टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। इंग्लिश टीम में दो बड़े बदलाव किए गए हैं।

मार्क वुड और रेहान अहमद बाहर

कप्तान बेन स्टोक्स ने लेग स्पिनर रेहान अहमद की जगह ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। वहीं, तेज गेंदबाज मार्क वुक की जगह ओली रॉबिन्सन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। ओली रॉबिन्सन पहले टेस्ट मैंच के बाद ड्रॉप चल रहे थे। खराब फॉर्म में होते हुए भी जॉनी बेयरस्टो को प्लेइंग इलेवन में बरकरार रखा गया है।

🇮🇳 #INDvENG 🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 #EnglandCricket— England Cricket (@englandcricket) February 22, 2024

 बैजबॉल की रणनीति हुई है फेल

बता दें कि हैदराबाद टेस्ट मैच जीतने के बाद से इंग्लैंड की बैजबॉल की रणनीति फेल रही है। दूसरे और तीसरे टेस्ट में भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक जड़कर 'जैस क्रिकेट' नहीं शुरुआत कर दी है। विशाखापत्तनम और राजकोट में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा है।

यह भी पढे़ं- Matheesha Pathirana ने तोड़ा पांच साल पुराना लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड, इन दिग्गज गेंदबाजों को छोड़ा पीछे

भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, टॉम हार्टली, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर

यह भी पढ़ें- 'अच्छा होता अगर वह दूसरी जॉब...' नो-बॉल मामले में Wanindu Hasaranga ने अंपायर पर कसा तंज, फैसले पर दिया यह रिएक्शन