Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG 4th Test: रांची में भारत-इंग्लैंड मैच रद्द कराने के लिए आतंकी पन्नू ने दी धमकी, मुकदमा हुआ दर्ज

झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के स्टेडिमय में 23 से 27 फरवरी के बीच होने वाले भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट क्रिकेट मैच को रद कराने के लिए सिख फार जस्टिस के प्रमुख और खालिस्तानी आतंकी गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने धमकी दी है। पन्नू ने यू-ट्यूब चैनल पर वीडियो के माध्यम से मैच को रद कराने के लिए भारत में प्रतिबंधित संगठन सीपीआइ माओवादियों से आह्वान किया है।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 20 Feb 2024 08:54 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG 4th Test: रांची में भारत-इंग्लैंड मैच रद्द कराने के लिए आतंकी पन्नू ने दी धमकी

जागरण संवाददाता, रांची। झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के स्टेडिमय में 23 से 27 फरवरी के बीच होने वाले भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट क्रिकेट मैच को रद कराने के लिए सिख फार जस्टिस के प्रमुख और खालिस्तानी आतंकी गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने धमकी दी है। पन्नू ने यू-ट्यूब चैनल पर वीडियो के माध्यम से मैच को रद कराने के लिए भारत में प्रतिबंधित संगठन सीपीआइ माओवादियों से आह्वान किया है।

कहा है कि झारखंड व पंजाब में बवंडर पैदा करो तथा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा व इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टाक को मैच नहीं खेलने दो। उसने इंग्लैंड टीम को वापस जाने के लिए भी धमकाया है। इस मामले में रांची के धुर्वा थाने में पदस्थापित दारोगा मदन कुमार महतो के बयान पर 19 फरवरी को प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दारोगा महतो ने शिकायत में लिखा है कि पन्नू ने भारत में दहशत फैलाने तथा आदिवासियों के मन में सरकार के प्रति घृणा पैदा करने का प्रयास किया है। उसका वीडियो यू-ट्यूब पर उपलब्ध है। उसका यह कृत्य यूएपी अधिनियम, आइटी अधिनियम के तहत एक दंडनीय अपराध है।

आदिवासियों की जमीन पर नहीं होने दें क्रिकेट

पन्नू ने माओवादियों से यह भी आह्वान किया है कि आदिवासियों की जमीन पर क्रिकेट नहीं होने देना है। दारोगा ने शिकायत में लिखा है-दो मित्र देशों के बीच खेल संबंधों को बिगाड़ने तथा प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन के माध्यम से खेल में बवंडर मचाने के लिए इंटरनेट मीडिया के माध्यम से वीडियो जारी करने के कारण क्षेत्र के लोगों में दहशत है। भारत सरकार व बीसीसीआई को भी काफी आर्थिक नुकसान हुआ है। देश की छवि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खराब करने का प्रयास किया गया है। 

यह भी पढ़ें:  IND vs ENG 4th Test: रांची में टॉस बनेगा 'बॉस', बल्लेबाजों की होगी चांदी; जानिए चौथे टेस्ट के लिए पिच का मिजाज