Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG 4th Test Pitch Report: स्पिनर्स को मिलेगी मदद या बल्लेबाज खोलेंगे धागे, जानें रांची की पिच रिपोर्ट

बुधवार को दोनों कप्तानों रोहित शर्मा और बेन स्टोक्स ने अभ्यास के दौरान पिच का मुआयना किया था। इस दौरान गेंदबाजों ने भी पिच पर पड़ी दरार को देखा। इससे स्पिनर्स की बाछें खिला गई होंगी लेकिन यह तो मैच के दिन ही पता चलेगा कि कौन किस पर हावी रहेगा। भारत के पास जहां अनुभवी स्पिनर्स मौजूद हैं तो वहीं इंग्लैंड के पास युवा स्पिनर शोएब बशीर हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 22 Feb 2024 02:45 PM (IST)
Hero Image
भारत और इंग्लैंड पिच रिपोर्ट। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच रांची के जेएससीए क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। 23 फरवरी को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत और इंग्लैंड चौथी बार आमने-सामने होंगे। रांची की पिच पर दरार देखकर बेन स्टोक्स की अभी से ही चिंताएं बढ़ गई हैं।

बुधवार को दोनों कप्तानों रोहित शर्मा और बेन स्टोक्स ने अभ्यास के दौरान पिच का मुआयना किया था। इस दौरान गेंदबाजों ने भी पिच पर पड़ी दरार को देखा। इससे स्पिनर्स की बाछें खिला गई होंगी, लेकिन यह तो मैच के दिन ही पता चलेगा कि कौन किस पर हावी रहेगा।

इंग्लैंड ने टीम में किया बदलाव

पिच को देखने के बाद इंग्लैंड की टीम ने अपने स्पिन विभाग में बदलाव किया है। रेहान की जगह ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को टीम में जगह दी है। साथ ही तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन को भी टीम जगह दी है। भारत के पास भी अनुभवी स्पिनर अश्विन और रविंद्र जडेजा मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: बेन स्‍टोक्‍स ने चौथा टेस्‍ट जीतने के लिए चला मास्‍टर स्‍ट्रोक, पिच में दरार देख प्‍लेइंग 11 में कर दिए दो बड़े बदलाव

IND vs ENG पिच रिपोर्ट

जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स की सतह स्पिन के अनुकूल होने की उम्मीद है। पिच सूखी होने चलते स्पिनर्स को मदद करती है। उम्मीद है कि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, दरारें खुल जाएंगी। बल्लेबाजों को खुलकर खेलने से पहले पिच का मिजाज समझना होगा। टॉस यहां बड़ी भूमिका निभाएगा। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है।

यह भी पढे़ं- IND vs ENG: 'मैंने कभी ऐसा कुछ नहीं देखा', रांची की पिच देखकर होश गंवा बैठे बेन स्‍टोक्‍स; हैरानी में कही ये बात