Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng 4th Test: रांची की पिच पर दरार देख गेंदबाजों की बांछे खिली, स्पिनर लेंगे बल्लेबाजों की धैर्य की परीक्षा

रांची के जेएससीए स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू हो रहे चौथे टेस्ट मैच का परिणाम बहुत हद तक दोनों टीमों के स्पिनरों पर निर्भर करेगा। जिस पिच पर मैच खेला जाएगा उस पर हल्की दरारें नजर आ रही हैं। जिसे देख दोनों टीम के स्पिन गेंदबाजों की बांछे अवश्य खिल गई होंगी। स्पिन गेंदबाज दोनों टीम के बल्लेबाजों की धैर्य की परीक्षा लेने के लिए तैयार हैं।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 21 Feb 2024 08:24 PM (IST)
Hero Image
Ind vs Eng 4th Test: रांची की पिच पर दरार देख गेंदबाजों की बांछे खिली

रांची, संजीव रंजन। रांची के जेएससीए स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट मैच का परिणाम बहुत हद तक दोनों टीमों के स्पिनरों पर निर्भर करेगा। जिस पिच पर मैच खेला जाएगा, उस पर हल्की दरारें नजर आ रही हैं। जिसे देख दोनों टीम के स्पिन गेंदबाजों की बांछे अवश्य खिल गई होंगी। स्पिन गेंदबाज दोनों टीम के बल्लेबाजों की धैर्य की परीक्षा लेने के लिए तैयार हैं।

बुधवार को दोनों कप्तानों रोहित शर्मा और बेन स्टोक्स ने भी अभ्यास के पूर्व जेएससीए के पिच का मुआयना किया।इंग्लैंड की टीम ने सुबह के सत्र में अभ्यास किया, जबकि भारतीय टीम ने शाम को जमकर पसीना बहाया। पिच को देखने के बाद इंग्लैंड की टीम ने अपने स्पिन गेंदबाज रेहान अहमद, शोएब बशीर, जो रूट और ओली रोबिंसन से काफी देर तक गेंदबाजी कराई।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: Dhruv Jurel एमएस धोनी को मानते हैं अपना आदर्श, पहली मुलाकात को किया याद; बोले- मैं रांची में फिर...

इंग्लैंड की टीम में सीरीज में पहली बार ओली रो¨बसन को अंतिम एकादश में जगह मिलना तय है, जबकि तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को विश्राम दिया जा सकता है। अब देखना यह है कि बेन स्टोक्स दो स्पिन गेंदबाज के साथ उतरते हैं कि तीन स्पिनर के साथ। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल व कुलदीप यादव का खेलना तय माना जा रहा है। नेट्स पर मुकेश कुमार और आकाशदीप ने भी लंबी गेंदबाजी की है, ऐसे में हो सकता है कि अंतिम समय में मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा टीम में बदलाव करें।