Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: इंग्लैंड को ऑलआउट करने के बाद भिड़े कुलदीप-अश्विन, इस वजह से दोनों के बीच हुई मीठी तकरार; वीडियो वायरल

Kuldeep and Ashwin इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अश्विन और कुलदीप ने इंग्लैंड की पारी को समेटने में अहम रोल अदा किया। दोनों ने मिलकर कुल 9 अंग्रेज बल्लेबाजों को आउट किया। कुलदीप ने 15 ओवर में 72 रन देकर 5 विकेट चटकाए। वहीं अश्विन ने 11.4 ओवर में 51 रन देकर 4 विकेट हासिल किया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 07 Mar 2024 07:26 PM (IST)
Hero Image
कुलदीप और अश्विन के बीच हुई मीठी तकरार। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच में कुलदीप यादव और अश्विन की घातक गेंदबाजी देखने को मिली। कुलदीप यादव ने जहां पांच विकेट लिए तो वहीं, अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे आर अश्विन ने 4 विकेट चटकाए। इंग्लैंड की पारी समाप्त होने के बाद अश्विन और कुलदीप आपस में भिड़ गए।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अश्विन और कुलदीप ने इंग्लैंड की पारी को समेटने में अहम रोल अदा किया। दोनों ने मिलकर कुल 9 अंग्रेज बल्लेबाजों को आउट किया। कुलदीप ने 15 ओवर में 72 रन देकर 5 विकेट चटकाए। वहीं, अश्विन ने 11.4 ओवर में 51 रन देकर 4 विकेट हासिल किया।

कुलदीप और अश्विन के बीच हुई मीठी तकरार

इंग्लैंड को ऑलआउट करने के बाद टीम इंडिया मैदान से बाहर जा रही थी। इसी दौरान अश्विन और कुलदीप यादव के बीच मीठी तकरार देखने को मिली। दरअसल, गेंद अश्विन के हाथों में थी और उन्होंने कुलदीप यादव की ओर गेंद को फेंका और उनसे टीम की अगुआई करने को कहा। इस पर कुलदीप ने मना कर दिया और गेंद अश्विन को वापस कर दी।

R Ashwin 🤝 Kuldeep Yadav

Follow the match ▶️ https://t.co/jnMticF6fc #TeamIndia | #INDvENG | @ashwinravi99 | @imkuldeep18 | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/hJyrCS6Hqh

— BCCI (@BCCI) March 7, 2024

चाइनामैन ने किया टीम का नेतृत्व

दरअसल, कुलदीप चाहते थे कि अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे अश्विन टीम को लीड करें। वहीं, अश्विन चाह रहे थे कि कुलदीप ने पांच विकेट लिए हैं। इसलिए वह टीम का नेतृत्व करें। थोड़ी देर तक दोनों के बीच मीठी तकरार होती रही। अंत में अश्विन ने कुलदीप को समझाया और चाइनामैन ने टीम का नेतृत्व किया।

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma Sixes: 'हिटमैन' ने जड़ा छक्कों का अर्धशतक, WTC के इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले एशियाई खिलाड़ी

भारत की ठोस शुरुआत

बात करें आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल की तो इंग्लैंड ने 218 रन बनाए। जैक क्रॉली ने सर्वाधिक 79 रन बनाए। भारत ने पलटवार करते हुए तेज शुरुआत की है। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के बीच पहले विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी हुई। जायसवाल ने 57 रन की पारी खेली। वहीं, रोहित 52 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: Yashasvi Jaiswal ने खेली 57 रन की पारी, पीछे छूटा कोहली का 'विराट रिकॉर्ड'; अब गावस्कर की बारी