Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ben Stokes wicket Video: बुमराह ने बेन स्टोक्स को किया गुमराह, लाइन और लेंथ से गच्चा खा गए इंग्लिश कप्तान

IND vs ENG Test इंग्लैंड की पहली पारी का आखिरी विकेट बेन स्टोक्स के रूप में गिरा। स्टोक्स का विकेट मैच का आकर्षण का केंद्र रहा। जसप्रीत बुमराह की लाइन और लेंथ को स्टोक्स ऐसा चूके कि उन्हें गेंद ही समझ नहीं आई और स्टंप ले उड़ी। बुमराह की जिस गेंद पर स्टोक्स ने अपना विकेट गंवाया वह बेहद शानदार डिलीवरी थी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 25 Jan 2024 05:17 PM (IST)
Hero Image
Ben Stokes wicket Video, बुमराह ने बेन स्टोक्स को किया क्लीन बोल्ड। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में आयोजित है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 246 रन बनाए। कप्तान बेन स्टोक्स एक छोर पर डटकर खड़े रहे और 70 रन की पारी खेली। बेन स्टोक्स को जसप्रीत बुमराह ने आउट किया। जिस गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने बेन स्टोक्स को आउट किया वह गेंद देखते ही बनती है।

दरअसल, इंग्लैंड की पहली पारी का आखिरी विकेट बेन स्टोक्स के रूप में गिरा। स्टोक्स का विकेट मैच का आकर्षण का केंद्र रहा। जसप्रीत बुमराह की लाइन और लेंथ को स्टोक्स ऐसा चूके कि उन्हें गेंद ही समझ नहीं आई और स्टंप ले उड़ी। बुमराह की जिस गेंद पर स्टोक्स ने अपना विकेट गंवाया वह बेहद शानदार डिलीवरी थी। बुमराह की 137.7 किमी प्रति घंटा की स्पीड से फेंकी गई, उस गेंद पर स्टोक्स चारों खाने चित हो गए थे।

— CricketMAN2 (@ImTanujSingh) January 25, 2024

लाइन और लेंथ से मात खा गए बेन स्टोक्स

इंग्लैंड की पारी के 64 ओवर की तीसरी गेंद पर स्टोक्स ने क्रीज से बाहर निकलकर गेंद को खेलना चाहा, लेकिन उन्होंने गेंद की लाइन मिस कर दी। गेंद ने टप्पाखाकर अपना कोण बदला और लेग स्टंप्स के बजाया ऑफ स्टंप्स तरफ जाते हुए स्टोक्स की मिडिल स्टंप्स उड़ा गई। बोल्ड होने के बाद भी बेन स्टोक्स भी इस शानदार डिलीवरी से हैरान रह गए और बुमराह ने हंसते हुए विकेट का जश्न मनाया।

यह भी पढ़ें- '5 सेंचुरी बनाई फिर भी वर्ल्ड कप...' रोहित शर्मा ने आक्रामक बल्लेबाजी करने का खोला राज, कप्तानी पर कही बड़ी बात

जडेजा और अश्विन को मिले तीन-तीन विकेट

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जैक क्रॉली और बेन डकेट ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। ओली पोप कुछ खास नहीं कर पाए और 1 रन बनाकर आउट हो गए। जो रूट ने 29 रन बनाए। जडेजा और अश्विन ने तीन-तीन विकेट लिए। कुलदीप की जगह टीम में शामिल हुए अक्षर ने दो विकेट चटकाए। बुमराह के नाम दो विकेट रही।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का टेस्ट करियर खत्म! कप्तान रोहित शर्मा ने बातों ही बातों में दिए संकेत