Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: शुभमन गिल-अय्यर ने दिया धोखा, उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे मोहम्मद सिराज; हैदराबाद में मिली हार के ये रहे पांच विलेन

शुभमन गिल से घरेलू टेस्ट सीरीज में हर किसी को काफी उम्मीदें थीं। हालांकि गिल पहले टेस्ट की दोनों ही पारियों में उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए श्रेयस अय्यर ने अपने प्रदर्शन से खासा निराश किया। पने होम ग्राउंड पर खेल रहे मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी में वो धार नजर नहीं आई।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 28 Jan 2024 07:08 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: पहल टेस्ट में भारत की हार के पांच विलेन।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली IND vs ENG 1st Test: इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बाजी मार ली है। टॉर्म हार्टले की घूमती गेंदों के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में आसानी से सरेंडर कर दिया। 231 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित की पलटन 202 रन बनाकर ढेर हो गई। आइए आपको बताते हैं कौन रहे वो पांच भारतीय खिलाड़ी, जिनके खराब प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया को सीरीज के ओपनिंग मैच में ही मिली हार।

1. शुभमन गिल

शुभमन गिल से घरेलू टेस्ट सीरीज में हर किसी को काफी उम्मीदें थीं। हालांकि, गिल पहले टेस्ट की दोनों ही पारियों में उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके। पहली इनिंग में गिल ने कुछ दमदार शॉट्स जरूर लगाए, लेकिन 23 रन बनाने के बाद अपना विकेट फेंककर चलते बने। दूसरी इनिंग में गिल अपना खाता तक नहीं खोल सके।

2. श्रेयस अय्यर

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए श्रेयस अय्यर ने अपने प्रदर्शन से खासा निराश किया। पहली इनिंग में अय्यर अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और 35 रन बनाकर आउट हुए, तो दूसरी इनिंग में वह सिर्फ 13 रन ही बना सके।

यह भी पढ़ेंIND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट में जारी है Shubman Gill का फ्लॉप शो, बिना खाता खोले लौटे पवेलियन; फैन्स ने उठाई टीम से बाहर करने की मांग

3. रोहित शर्मा

कप्तान रोहित शर्मा से हैदराबाद टेस्ट में बड़ी पारी की उम्मीद थी। हालांकि, हिटमैन दोनों ही इनिंग्स में अच्छा स्टार्ट मिलने के बावजूद कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। रोहित पहली पारी में 24 और दूसरी में 39 रन बनाकर चलते बने।

4. मोहम्मद सिराज

अपने होम ग्राउंड पर खेल रहे मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी में वो धार नजर नहीं आई, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। सिराज ना तो पहली पारी में कोई विकेट चटका सके और ना ही दूसरी इनिंग में उनकी झोली में कोई विकेट आया। पूरे मैच में सिराज अपनी लाइन एंड लेंथ से भटके हुए दिखाई दिए।

5. अक्षर पटेल

अक्षर पटेल ने पहली पारी में बल्ले से 44 रन की पारी जरूर खेली, लेकिन वह गेंद से कमाल नहीं दिखा सके। हैदराबाद की जिस पिच पर इंग्लिश स्पिनर टॉर्म हार्टले ने चौथी इनिंग में 7 विकेट निकाले, उसी मैदान पर अक्षर सिर्फ 3 विकेट ही चटका सके। दूसरी पारी में अक्षर को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट भी किया गया, पर वह सिर्फ 17 रन बनाकर टीम को मझधार में छोड़कर चलते बने।