Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG Test: राजकोट टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, टीम का सबसे अनुभवी स्पिनर पूरी टेस्ट सीरीज से हुआ बाहर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड को 28 रन से जीत मिली थी वहीं दूसरे मुकाबले में भारत ने शानदार वापसी करते हुए 106 रन से जीत हासिल की थी। अब दोनों ही टीमों के बीच तीसरा मुकाबला 15 फरवरी को राजकोट में खेला जाएगा। इससे पहले इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 11 Feb 2024 03:26 PM (IST)
Hero Image
Jack Leach भारत के खिलाफ बाकी 3 टेस्ट मैचों से हुए बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG Test) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसमें दोनों ही टीमों एक-एक मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर है। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में 15 फरवरी से खेला जाना है, जिससे पहले इंग्लैंड टीम को तगड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड टीम के अनुभवी स्पिनर जैक लीच (Jack Leach) घुटने की चोट के चलते अगले तीन टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इसकी पुष्टि रविवार की।

Jack Leach भारत के खिलाफ बाकी 3 टेस्ट मैचों से हुए बाहर

दरअसल, ईसीबी ने इसकी जानकारी दी है कि जैक लीच भारत के खिलाफ बचे हुए तीन टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड और समरसेट के स्पिनर जैक लीच बाएं घुटने की चोट के चलते बाकी बचे हुए टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं। हैदराबाद में लीच को इंग्लैंड की पहली टेस्ट जीत के दौरान चोट लगी थी, जिसके चलते वह दूसरे मुकाबले में भी नहीं खेल पाए।

अगले 24 घंटों में अबुधाबी से वह घर के लिए उड़ान भरेंगे, जहां इंग्लैंड की टीम गुरुवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले रुकी हुई है। लीच रिहैब को लेकर इंग्लैंड और सरमेट की मेडिकल टीम के साथ मिलकर काम करेंगे। उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS U19 Final: रोहित ने उदय की टीम को दी शुभकामनाएं, युवराज सिंह ने कही यह बड़ी बात

बता दें कि लीच (Jack Leach) की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड अब टॉम हार्टली, रेहान अहमद और शोएब बशीर के अलावा जो रूट पर भरोसा बनाए रखेगा।

IND vs ENG Test: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की स्क्वॉड

जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन, मार्क वुड, ऑली रॉबिन्सन, डैन लॉरेंस, गस एटकिंसन

यह भी पढ़ें: टीम में नहीं हुआ सेलेक्शन तो सोशल मीडिया पर लिखी यह बात, Umesh Yadav का रिएक्शन हो गया वायरल